ये एक्ट्रेस: कठुआ पर भड़क उठी थीं, कास्टिंग काउच पर चुप हैं | BOLLYWOOD NEWS

26 April 2018

पिछले दिनों बॉलीवुड ने कठुआ गैंगरेप के खिलाफ अभियान चलाया। कुछ अभिनेत्रियों ने इसे सुर्ख रंग दिया और सोशल मीडिया पर मुखरता के साथ इसका विरोध किया। प्रतीत हुआ बॉलीवुड में नारी के सम्मान की रक्षा के लिए झंडा उठा लिया गया है लेकिन जब कास्टिंग काउच पर इन्हीं अभिनेत्रियों से सवाल किया गया तो चुप हो गईं। वीरे दी वेडिंग के एक इवेंट में जब यही सवाल बॉलीवुड की सबसे मुखर अभिनेत्रियों से पूछा गया तो उन्होंने सवाल पर चुप्पी साध ली।

बॉलीवुड में ये विवाद उस दिन के बाद तेज हो गया जब कोरियोग्राफर सरोज खान ने कास्टिंग काउच का बचाव करते हुए विवादित बयान दे दिया। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांग ली। सरोज का बयान दक्षिण भारत की स्ट्रगलर एक्ट्रेस श्री रेड्डी के सनसनीखेज आरोपों के बाद आया था। बता दें कि श्री रेड्डी ने रोल के बदले दक्षिण की फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण के आरोप लगाए थे।

सरोज खान के विवाद में आने के बाद जहां इस पूरे मामले पर जहां बॉलीवुड में सितारों का छोटा धड़ा बेबाकी से अपनी राय रख रहा है वहीं कई बड़े सितारे इस पर कुछ बोलने से बाख रहे हैं। वीरे दी वेडिंग की ट्रेलर लॉन्चिंग के दौरान सोनम कपूर, करीना कपूर और स्वरा भास्कर भी सवाल पर कुछ भी बोलने से बचती नजर आईं। मुंबई में जब ट्रेलर लॉन्च के मौके पर तीनो से कास्टिंग काउच से जुड़ा सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया।

सोनम कपूर ने कहा, ये मौका इस वक्त ऐसी बात करने के लिए नहीं है। मैं मीडिया से इस मामले पर बात करूंगी, लेकिन तब जब वन ऑन वन इंटरव्यू होंगे। सवाल पर करीना का कहना था कि इस वक्त सभी को इस फ़िल्म (वीरे दी वेडिंग) पर ध्यान देना चाहिए। फ़िल्म से जुड़ी बातें ही करनी चाहिए। ये फ़िल्म बड़ी मेहनत से बनाई गई है और सभी को उसी पर फोकस करना चाहिए।

यहां नहीं ट्विटर पर आओ

महिला सशक्तिकरण और लैंगिंक समानता समेत तमाम ज्वलंत मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखने वाली स्वरा भास्कर भी सवाल पर चुप्पी साध गईं। उन्होंने कहा, हमारा फोकस फ़िल्म पर होना चाहिए। हमारी फ़िल्म का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। बाकी की बातों के लिए सभी मेरे ट्विटर टाइम लाइन पर आ जाएं। सोशल मीडिया पर तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखने वाली अभिनेत्रियां इस सवाल पर क्यों चुप रहीं इसकी सही-सही वजह वो खुद बता सकती हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week