गैंगरेप के खिलाफ BOLLYWOOD ने चलाया #JusticeForOurChild अभियान | NATIONAL NEWS

Saturday, April 14, 2018

कठुआ और उन्नाव के बाद एक बार फिर सारा देश लड़कियों के प्रति यौन हिंसा के खिलाफ एकजुट हो गया है। कई बॉलीवुड हस्तियां इसमें शामिल हो गईं हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर 'जस्टिस फॉर अवर चाइल्स' के नाम से हैशटेग अभियान शुरू कर दिया है। कई अभिनेता एवं अभिनेत्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया है। यह अभियान लगातार जारी है। बता दें कि बीते रोज पीएम मोदी ने देश को भरोसा दिलाया है कि इन मामलों में पूरा न्याय होगा। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से चुप्पी तोड़ने की अपील की थी। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका ने भी अपने लेटेस्ट पोस्ट के जरिए इस मामले को लेकर एक गुजारिश की है। मलाइका ने कहा है कि गैंगरेप का शि‍कार हुई बच्ची की तस्वीरें शेयर करना बंद करें।मलाइका ने अपनी इंस्टा स्टोरी के जरिए एक पोस्ट शेयर किया।

मलाइका ने लिखा- 'हम लोग रेप पीड़ि‍ता की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं जबकि हमें उन लोगों की तस्वीरें शेयर करनी चाहिए जो इस शर्मनाक घटना का माइस्टरमांइड था और जिसने उसकी मदद की। इन दोनों अपराधियों को बेनकाब किया जाए जिन्होंने बच्ची को ड्रग्स दिए और कई दिनों तक उसका रेप किया। मैं ये नहीं चाहती कि आप लोग गैंगरेप की शि‍कार बच्ची की तस्वीर को देखकर आंसू बहाएं बल्कि इन अपराधि‍यों का नाम, तस्वीर शेयर कर अपना गुस्सा जाहिर करें।

घटना के बाद लोग गुस्से भरे ट्वीट कर रहे हैं और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। कई सेलेब I am Hindustan. I am Ashamed लिखे पोस्टर के साथ अपनी तस्वीरें साझा कर रहे हैं। बॉलीवुड के अलावा दूसरी ​हस्तियां भी इसमें शामिल हो रहीं हैं।

पढ़ें किसने क्या कहा
अक्षय कुमार :एक समाज के तौर पर हम फिर नाकाम हुए. जैसे जैसे मासूम का केस सामने आ रहा है और सनसनीखेज़ खुलासे हो रहे हैं, कोई ​कैसे आपे में रह सकता है. उसका मासूम चेहरा मेरी नज़रों से हट नहीं रहा. इंसाफ होना चाहिए, तुरंत और कठोर.

सोनाली बेंद्रे : शेम. मानवता से जुड़े एक मामले को धार्मिक और राजनीतिक रंग देने पर हमें खुद पर शर्म आनी चाहिए. हमें शर्म आनी चाहिए कि इस दरिंदगी भरे अपराध पर हमारी आंखें तब खुलीं जब दुनिया का मीडिया इसे रोशनी में लाया. अपने देश की लड़कियों की रक्षा करने में नाकाम होने पर हमें शर्म आनी चाहिए.
राजकुमार राव :यह डरावने से भी ज़्यादा दर्जे का अपराध है. अगर कोई भी होश में है तो कैसे उन दरिंदों की पैरवी में कुछ भी कह सकता है?

शर्मिष्ठा मुखर्जी :पूरी चेतना डगमगा गयी है और शब्द काफी नहीं पड़ रहे. इस वीभत्स अपराध के और जिन्होंने यह अपराध किया है, उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाना चाहिए.
करण जौहर : अमानवीय!! डरावना!! इंसाफ होना ही होना ही चाहिए.
फराह खान :जो चुप हैं, वे भी उतने ही दोषी हैं जितने ये अपराध करने वाले.
फरहान अख्तर :अगर आप उस बच्ची का दर्द और डर नहीं समझ सकते तो आप इंसान नहीं हैं.
सोनम कपूर : फेक राष्ट्रवादियों और फेक हिंदुओं की यह हरकत शर्मसार करने वाली है.
रीतेश देशमुख :जो सही है उसके लिए खड़े हों, भले ही आप अकेले खड़े हों.
अर्जुन कपूर :सरकार चुप है और इसके नुमाइंदे न तो महिलाओं की इज़्ज़त करते हैं या न जीवन की.
प्रीति ज़िंटा : मेरे लिए मानवता पहले है और धर्म से बड़ी है.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week