कैश की किल्लत: मप्र के 8 जिले: जनता में गुस्सा, कलेक्टर्स परेशान | MP NEWS

भोपाल। बैंक में कैश की किल्लत के चलते अब आम नागरिक परेशान होने लगा है। मप्र के 8 जिले ऐसे हैं जहां जनता का गुस्सा बढ़ने लगा है। मंडला, सतना, दमोह, छिंदवाड़ा, खंडवा, खरगोन, सागर एवं ग्वालियर में लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपे हैं। जनता का गुस्सा बढ़ रहा है और कलेक्टर्स परेशान हैं। यह जानकारी मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह द्वारा की गई समीक्षा के दौरान कलेक्टरों ने दी। लगभग सभी कलेक्टरों ने कैश की किल्लत को लेकर चिंता जताई। लोग सरकार से समाधान चाहते हैं। 

मुख्य सचिव ने कहा सीधे बैंक से बात करें
इस पर मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को आरबीआई और बैंकों के नोडल अधिकारियों के फोन नम्बर देकर कहा है कि ऐसे हालातों को सुधारने के लिए वे सीधे बात करें और जिले के लिए कैश की डिमांड बताएं। परख की वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान यह बातें सामने आई हैं। वीसी शुरू होने पर सबसे पहले एटीएम में कैश शार्टेज को लेकर हुई चर्चा में मंडला, सतना, दमोह, छिंदवाड़ा, खंडवा, खरगोन, सागर, ग्वालियर समेत सभी जिलों ने कैश शार्टेज की ओर सीएस का ध्यान दिलाया। 

वित्त मंत्रालय ने भी हाथ खड़े किए
सीएस को बताया गया कि एटीएम खाली होने से बैंकों में लंबी लाइनें लगी रहती हैं और लोग कलेक्ट्रेट पहुंचकर शार्टेज को लेकर ज्ञापन भी दे रहे हैं। इस पर वीसी में मौजूद प्रमुख सचिव वित्त ने कहा कि कैश क्राइसेस की स्थिति में सीधे आरबीआई और बैंकों के नोडल अफसरों से बात करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !