आयकर के डिप्टी कमिश्नर छापामारी के दौरान चेकबुक चुराई, FIR में आरोप | BUSINESS NEWS

भोपाल। नौ वर्ष पहले शहर के रिलायबल ग्रुप पर आयकर विभाग ने छापा मारा था। उस दौरान रिलायबल समूह की एक चेक बुक गायब हो गई थी। उसमें हस्ताक्षर किए हुए तीन ब्लैंक चेक भी थे। बाद में उन चेक को कैश कराने की कोशिश की गई, लेकिन खाता बंद होने से चेक बाउंस हो गए। चेक बाउंस होने पर जब रिलायबल ग्रुप को खाते में रुपए न होने का नोटिस मिला, तो चेक चोरी मामले का खुलासा हुआ। इस मामले में पुलिस ने INCOME TAX के तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर DHRUV RAJ SHARMA के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया है।

कोहेफिजा पुलिस के मुताबिक आयकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर ध्रुवराज शर्मा की टीम ने 2008 में रिलायबल समूह पर छापामारी की थी। इस दौरान बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त किए गए थे। कार्रवाई के बाद विभाग ने जब्त दस्तावेजों की पावती रिलायबल समूह को दी थी लेकिन कागजातों के मिलान में पाया गया कि छापे के दौरान एक चेक बुक लापता हो गई। वह न तो रिलायबल समूह के दफ्तर में मिली और न ही आयकर की टीम के पास थी। उस चेक बुक में तीन ब्लैंक चेक भी थे, जिन पर समूह के डायरेक्टर मो.ताहिर के हस्ताक्षर किए गए थे। रिलायबल समूह की तरफ से बैंक ऑफ बड़ौदा हबीबगंज शाखा की एक चेक बुक लापता होने की शिकायत कोहेफिजा थाने में कर दी गई थी।

नोटिस मिला तो हुआ खुलासा
थाना प्रभारी अनिल वाजपेयी के मुताबिक पिछले दिनों रिलायबल ग्रुप के पास बैंक प्रबंधन की तरफ से चेक बाउंस होने का नोटिस पहुंचा। इसमें बताया गया कि तीन चेक बाउंस हुए हैं। इनके जरिए 82 लाख 80 हजार रुपए निकाले जाने हैं। रिलायबल ग्रुप की ओर से जब बैंक में पड़ताल की गई तो पता चला कि तीनों चेक उसी चेक बुक के हैं, जो 2008 में लापता हो गई थी। रिलायबल समूह का आरोप है कि लापता चेक बुक के तीन ब्लैंक चेक तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर ने अपनी बेटी के नाम से काट दिए लेकिन खाता बंद होने के कारण यह मामला सामने आ गया। पुलिस ने रिलायबल ग्रुप के राम बिहारी शुक्ला की शिकायत पर आयकर विभाग के तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर (वर्तमान में रिटायर्ड) ध्रुवराज शर्मा के खिलाफ चेक चोरी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !