हाय गर्मी: तापमान 41 के पार, 15 जिले लू की चपेट में | MP NEWS

भोपाल। सूर्यदेव ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। मप्र की राजधानी भोपाल में आज तापमान 41 के पार निकल गया। यह इस सीजन का सबसे गर्म दिन था। इसी के साथ सड़कों पर सन्नाटा छा गया। केवल बहुत जरूरी होने पर ही लोग सड़कों पर निकले। मप्र के 15 जिलों में लू के हालात बन रहे हैं। मंडला जिला प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्म रहा। तापमान 44.0 डिग्री सेल्सियस हो गया। दोपहर 12.30 बजे तक प्रदेश के कई जिलों का पारा 38 और 39 डिग्री तक पहुंच गया। बताया जा रहा है कि ये गर्म हवाएं गुजरात और राजस्थान से आ रही हैं। 

ये जिले आए लू की चपेट में
प्रदेश के ग्वालियर, भिंड, टीकमगढ़ छतरपुर, सागर दमोह, खजुराहो, उज्जैन, रतलाम, होशंगाबाद के साथ ही रीवा, सतना, सीधी, शाजापुर, शिवपुरी, जिलों में लू जैसे हालात बन गए हैं। इन जिलों में पारा गुरुवार को दोपहर 12.30 बजे 38, 39 डिग्री के पार पहुंच गया। 

ये है वजह
मौसम एक्सपर्ट एसके नायक ने बताया कि प्रदेश के कई शहरों में राजस्थान, गुजरात से गर्म हवा आ रही है। इस वजह से मध्य प्रदेश के कई जिले तप रहे हैं। आने वाले दिनों में तापमान कोई खास बदलाव नहीं दिखेगा, फिलहाल गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। 

खजुराहो में बुधवार को पारा 44.0 पर
बुधवार को राज्य के 19 शहरों में पारा 40-41 डिग्री के पार चला गया। जबकि खजुराहो 44 डिग्री तापमान के साथ सबसे गर्म रहा। मालवा-निमाड़, बुंदेलखंड और विंध्य के ज्यादातर इलाके तपते रहे। जबकि भोपाल में तीन दिन से पारा 40 डिग्री से ऊपर था, पर बुधवार को एक डिग्री लुढ़क गया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !