कैश किल्लत का समाधान: ATM नहीं तो क्या SBI की PoS मशीन है ना | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। यदि आपके शहर के BANK ATM में सूखा पड़ गया है। वो नगदी नहीं उगल रहा है तो कोई बात नहीं आप भारतीय स्टेट बैंक की PoS मशीन से पैसे निकाल सकते हैं। इसका कोई चार्ज नहीं लगेगा। यदि आप छोटे शहर का कस्बे में हैं तो प्रतिदिन 2000 रुपए निकाल सकते हैं और यदि आप बड़े शहर में हैं तो 1000 रुपए प्रतिदिन निकाल सकते हैं। जिसके लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा। देश के कुछ हिस्सों में एटीएम से पैसे की निकासी में हो रही दिक्कतों को देखते हुए यह सुविधा दी जा रही है। एसबीआई के डीएमडी नीरज व्यास ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है।

दूसरे बैंकों के ग्राहकों को भी सुविधा
यदि आपका बैंक अकाउंट एसबीआई में नहीं है तब भी आप एटीएम कार्ड के जरिए भी PoS मशीनों से पैसे निकाले जा सकते हैं। इसके लिए किसी तरह की कोई रोकटोक नहीं होगी। 

किस शहर में कितनी लिमिट
RBI की गाइडलाइंस के मुताबिक रीटेल आउटलेट्स से PoS मशीनों से पैसे निकासी की लिमिट 1000 से 2000 रुपए तक है।
शहर श्रेणी पॉस मशीन से विड्रॉ लिमिट (रुपए)
टीयर-1 1,000
टीयर-2 1,000
छोटे कस्बे 2,000

एसबीआई की कितनी PoS मशीनें
देशभर में एसबीआई की कुल 6 लाख 8 हजार PoS मशीनें हैं, जिनमें से 4.78 लाख में कैश निकलाने की फैसिलिटी है। एसबीआई के साथ ही दूसरे बैंकों के ग्राहकों के लिए भी यह सुविधा मौजूद है।

एटीएम कैश समस्या शुक्रवार तक दूर हो जाएगी
एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा है कि, "जिन इलाकों में परेशानी आ रही है वहां कैश भेजा जा रहा है और 24 घंटे में समस्या का समाधान हो जाएगा। पिछले कुछ दिनों से आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के कई हिस्सों में एटीएम खाली होने की समस्या आ रही है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !