सरफराज की जीत के जश्न में लगे नारे: भारत तेरे टुकड़े होंगे | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। बिहार में 14 मार्च को अररिया लोकसभा चुनाव के नतीजों ने इतिहास रच दिया। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की जोड़ी को पराजित करते हुए आरजेडी ने जीत दर्ज कराई। स्वभाविक है कि जीत का जश्न भी हुआ लेकिन इसी जश्न के बीच विजेता उम्मीदवार सरफराज आलम के घर के सामने कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद 2 आरोपियों सज्जाद और सुल्तान आजमी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि देश विरोधी नारे लगाने वालों को विजयी हुए उम्मीदवार सरफराज से क्या रिश्ता है। 

क्या था वीडियो में: 
वीडियो में कुछ युवक चेहरे पर गुलाल लगाए हुए हैं। उनमें विजेताओं वाला जोश है। करीब 32 सेकंड के इस वीडियो में 3 से 4 लोग दिखाई दे रहे हैं। सबसे बायीं ओर दिख रहे शख्स के हाथ में मोबाइल फोन है, और ये वीडियो इसी ने रिकॉर्ड किया है। वीडियो की शुरुआत में ये शख्स उंगलियों से जीत का इशारा करता है। तभी स्क्रीन के दाहिनी ओर दिख रहा दूसरा शख्स भी जीत का इशारा करता है, लेकिन साथ ही इसकी जुबान से भद्दी गालियां बरसने लगती हैं। इसके बाद सारे लोग एक साथ हुंकार भरते हैं, और तभी पीछे से ये नारा सुनाई पड़ता है...'भारत तेरे टुकड़े होंगे।'

हालांकि, देशविरोधी नारा लगाने वाला शख्स वीडियो मे दिखाई नहीं दे रहा, क्योंकि वो कैमरे के पीछे है, लेकिन आवाज और तस्वीरों से साफ है कि वो जो भी है इस झुंड के साथ ही है। तेजी से फैलते इस वीडियो ने जब बिहार की सियासत में खलबली मचानी शुरु की तो अररिया पुलिस भी हरकत में आई। वीडियो की पड़ताल की गई और आखिरकार छानबीन के बाद पुलिस ने वीडियो बनाने की जगह, इसमें दिखाई दे रहे लोगों के नाम पते सब ढूंढ लिए और मामला भी दर्ज कर लिया। कई जगह लोगों ने मशाल लेकर प्रदर्शन भी किए।

बता दें कि अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी के सरफराज आलम ने बीजेपी के प्रदीप कुमार सिंह को हराया है। यहां पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की साख दांव पर मानी जा रही थी। अररिया लोकसभा सीट आरजेडी सांसद तस्लीमुद्दीन की मृत्यु के बाद खाली हो गई थी और आरजेडी ने उनके बेटे सरफराज आलम को इस सीट पर उतारा था। सरफराज पहले सत्तारूढ़ जेडीयू के विधायक भी रह चुके हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !