रेल्वे से जुड़ी समस्याओं के निराकरण हेतु DRM भोपाल से मिले MLA रामेश्वर शर्मा

Thursday, March 8, 2018

भोपाल। हुजूर विधानसभा से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने आज डीआरएम भोपाल शोभन चैधरी से संत नगर रेल्वे स्टेशन एवं सुखी सेवनिया अमोनी गांव की समस्याओं के संबंध में आज उनके हबीबगंज स्थित कार्यालय पर जाकर भेंट की। ज्ञात हो कि विधायक शर्मा ने ओपचारिक चर्चा के दौरान श्री चौधरी को संत हिरदाराम नगर रेल्वे स्टेशन को रेल मंडल भोपाल द्वारा विकसित किए जाने पर चर्चा की। 

उन्होंने कहा कि संत हिरदाराम नगर जो कि एक व्यावसायिक नगर के रूप में पहचाना जाता है लगभग 1.5 लाख की आबादी वाले संत नगर में स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं जैसे पीने के पानी, यात्री प्रतीक्षालय साफ सफाई  एवं व्यावसायिक दृष्टिकोण से यहां गुड्स यार्ड बनाने की आवश्यकता है। विधायक शर्मा ने श्री चैधरी को अवगत कराते हुए बताया कि संत शिरोमणि हिरदाराम जी साहिब की तपो भूमि कहलाने वाले संत हिरदाराम नगर में स्टेशन का नाम परिवर्तन कागजो में तो हो गया है परंतु टिकट बुकिंग एवं प्रशासनिक पत्राचार में अभी तक यह प्रारंभ नही हो सका है इस संबंध में जल्द से जल्द कार्यवाही की जाना उचित होगा यह स्थानीय नागरिक बंधुओ के आस्था एवं भावना से जुड़ा कार्य है । इस कार्य को प्राथमिकता से किया जाना चाहिए।

विधायक शर्मा ने सुखी सेवानीय रेल्वे स्टेशन पर व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ाते हुए यहां  गुड्स यार्ड बनाने की मांग की उन्होंने कहा कि सुखी सेवनिया रेल्वे स्टेशन भोपाल की बढ़ती आबादी को देखते हुए इसे विकसित किया जाना उचित होगा। उन्होंने कहा कि व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा दिए जाने से इस स्टेशन से जुड़े आस पास के सैकड़ो गांवों के युवाओ को रोजगार के अनेक संसाधन यहां स्थापित होंगे।

विधायक शर्मा ने सुखीसेवानीय से पटेल बाबा जाने वाले मार्ग पर अंडर पास बनाये जाने के संबंध में चर्चा करते हुए कहा की 100 साल से अधिक वर्षो से आस्था का केंद्र रहे पटेल बाबा जहां वर्ष में दो बार विशाल मेले का आयोजन किया जाता है। जहां हजारों श्रद्धालु दूर-दूर से यहां आते है। रेल्वे पटरी पार करने के लिए यह सभी श्रद्धालु रेल्वे द्वारा निर्मित पुलिया का प्रयोग करते है। विधायक शर्मा ने श्री चैधरी से इस पुलिया के समानांतर अथवा वहीं से एक अंडर पास बनाने का आग्रह किया एवं अंडर पास के निर्माण होने तक कि स्थिति में पुलिया का उपयोग छोटे वाहनों के लिए किए जाने की अनुमति दिए जाने की बात रखी ज्ञात हो कि रेल्वे ने यह नाला कुछ दिन पूर्व किसी भी प्रकार के वाहनों के आने जाने के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

DRM ने किया आश्वस्त जल्द करेंगें संत हिरदाराम रेल्वे स्टेशन का दौरा
विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा बतायी गयी सभी समस्याओं पर उचित कार्यवाही किये जाने का आश्वासन DRM भोपाल द्वारा दिया गया। साथ ही विधायक शर्मा के आग्रह पर DRM भोपाल जल्द विधायक शर्मा के साथ संत नगर रेल्वे स्टेशन का दौरा करेंगें। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week