त्रिपुरा में BJP की ​जीत के बाद हिंसा, लेनिन की मूर्ति गिराई | NATIONAL NEWS

Tuesday, March 6, 2018

आरती यादव/बेलोनिया,(एएनआइ)। त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद वहां से हिंसा की खबर आ रही है। राज्य में तोड़फोड़ के बाद अब वामपंथी स्मारकों को पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। खबरों के अनुसार भाजपा समर्थकों ने साउथ त्रिपुरा डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सबडिविज़न में रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति पर बुलडोजर चला कर उसे तहस नहस कर दिया है। ये मूर्ती पिछले पांच साल से यहां खड़ी थी। इस घटना के बाद वामपंथी दले और कैडर नाराज है।

व्लादिमीर लेनिन मूर्ति को नष्ट करते समय वह लोग भारत माता की जय के नारे लागे रहे थे। त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती ने जानकारी दी कि सोमवार दोपहर 3.30 बजे के आसपास भाजपा समर्थकों ने बुलडोजर की मदद से चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति ढहा दी गई है। एसपी के अनुसार इस दौरान बुलडोजर के ड्राइवर शराब पिलाई हुई थी। फिलहाल बुलडोजर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है और बुलडोजर को सीज कर दिया है।

बता दें कि भाजपा की जीत के बाद से त्रिपुरा में कई जगहों पर तोड़फोड़ और मारपीट की खबरें आ रही है। सीपीआई(एम) का आरोप है कि जीत के बाद भाजपा-आइपीएफटी कार्यकर्ता हिंसा पर उतर आएं हैं। उनका कहना है कि यह लोग न केवल तोड़फोड़ कर रहे हैं बल्कि कार्यकर्ताओं के घर को भी निशाना बना रहे हैं। सीपीआइ(एम) ने वामपंथी कैडरों और दफ्तरों पर हुए हमलों की लिस्ट जारी की है और कहा पीएम मोदी और भाजपा उनके कार्यकर्ताओं को डरा रहे हैं। साथ ही यह भी कहा है कि ये हिंसक घटनाएं प्रधानमंत्री द्वारा बीजेपी को लोकतांत्रिक बताने के दावों का मजाक है। वहीं बीजेपी ने इसे कम्युनिस्टों के खिलाफ लोगों के गुस्सा बताया है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah