जनता के साथ धोखा: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज घटाकर सेस लगा दिया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इसे जनता के साथ धोखा करार दिया जा रहा है। आम बजट के दौरान वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी घटाने का ऐलान किया था। सोशल मीडिया पर लोग पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद ज्ञापित कर रहे थे। थोड़ी राहत ही सही, मन तो बनाया, पहल तो की, लेकिन शाम होते होते सोशल मीडिया नाराज हो गया जब उसे पता चला कि घोषणा करके टैक्स घटाने वाली सरकार ने चुपके से दूसरा टैक्स लगा दिया है। 

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को वित्त वर्ष 2018-19 का आम बजट पेश किया। सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में जितनी कटौती की उस पर उतना ही सेस लगा दिया। ऐसे में पेट्रोल-डीजल के सस्ता होने की संभावना खत्म हो गई है। 

इससे पहले खबर आ रही थी कि सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 2 रुपए घटकर 4.48 रुपए प्रति लीटर कर दी है। वहीं, डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 2 रुपए घटकर 6.33 रुपए प्रति लीटर कर दी गई है। बताया गया था कि कम से कम 2 रुपए की कमी जरूर आएगी परंतु केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अढिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बजट में जितनी एक्साइज ड्यूटी घटाई गई उतना ही सेस को बढ़ा दिया गया है। जनता के हाथ कुछ नहीं लगा। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !