होली से पहले कुल्लू में बर्फ की बारिश, स्वर्ग सा सुंदर हुआ दृश्य | NATIONAL NEWS

24 February 2018

कुल्लू। प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। ऊंचाई वाले इलाकों में जहां जमकर बर्फबारी हो रही है, तो वहीं निचले इलाकों में हल्की बारिश होने से ठंड बढ़ी है। प्रदेश की राजधानी सहित कुल्लू-लाहौल में भी फाहे गिरने का सिलसिला शुरू हो गया है। बहरहाल, कुल्लू घाटी में भी मौसम बदला है और सुबह से घाटी की रोहतांग, सेवन सिस्टर्स, हनुमान टिब्बा, मणिकर्ण व लगघाटी की ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश से तापमान में भारी गिरावट हो गई है, जिसके कारण घाटी में शीतलहर चल रही है। 

बारिश-बर्फबारी से किसानों-बागवानों के चेहरों पर रौनक लौटी है। बताया जा रहा है कि अभी होने वाली बारिश और बर्फबारी किसानों-बागवानों के लिए वरदान साबित होगी। बारिश-बर्फबारी फलदार पेड़ों के लिए अमृत का काम करेंगे। बहरहाल, ठंड के चलते पूरी घाटी शीतलहर की चपेट में आ गई है और घाटी के लोग ठंड से बचाने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। गौर रहे कि कांगड़ा के कुछ हिस्सों में भी शुक्रवार रात से बारिश का दौर शुरू हुआ है, जो सुबह सवेरे भी जारी है। बारिश गेहूं की फसल के लिए लाभदायक मानी जा रही है। 

मौसम विभाग ने पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और मैदानों में गर्जन के साथ भारी ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत 25 फरवरी को भी राज्य में एक-दो जगह बारिश-बर्फबारी होगी। राज्य में 26 से 28 फरवरी तक मौसम शुष्क बना रहेगा, जबकि विभाग ने समूचे राज्य में पहली मार्च को फिर बारिश-बर्फबारी की संभावनाएं जताई हैं। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts