किसान सम्मेलन में शिवपुरी-अशोकनगर के किसानों को कुछ नहीं मिलेगा | MP NEWS

भोपाल। राजधानी के जंबूरी मैदान पर बारह फरवरी को होने जा रहे विशाल किसान महासम्मेलन में मप्र के सभी जिलों के किसानों को भावांतर राशि का भुगतान किया जाएगा परंतु शिवपुरी-अशोकनगर के किसानों को कुछ नहीं दिया जाएगा। यहां तक कि उन्हे इस सम्मेलन में आमंत्रित तक नहीं किया गया है। यदि पता चला कि शिवपुरी-अशोकनगर का कोई किसान बिना न्यौता यहां आ गया है तो उसे बाहर निकाल दिया जाएगा। ऐसी ही कुछ जानकारी कृषि विभाग के प्रमुख सचिव राजेश राजौरा ने चुनाव आयोग को दी है। 

चुनाव आयोग ने कांग्रेस की आपत्ति के बाद मप्र शासन से पूछा था कि यह सम्मेलन क्यों आयोजित किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना था कि इसे चुनाव बाद आयोजित किया जाना चाहिए ताकि शिवपुरी-अशोकनगर के किसानों को भी सभी किसानों के साथ लाभ प्राप्त हो। कांग्रेस का कहना था कि किसानों को राशि बंटने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन यह उपचुनाव के बाद होना चाहिए। 

चुनाव आयोग ने इस पर कृषि विभाग के प्रमुख सचिव राजेश राजौरा को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। आयोग के नोटिस पर राजौरा ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि बारह फरवरी को जंबूरी में आयोजित किसान महासम्मेलन में मुगावली-कोलारस ही नहीं बल्कि पूरे अशोकनगर और शिवपुरी जिले के किसी किसान को आमंत्रित नहीं किया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !