MLA रामेश्वर ने बांटे सहायता के चैक, कहा अब ऐसा अग्निकांड नहीं होने दूंगा | BHOPAL MP NEWS

Tuesday, February 6, 2018

भोपाल। 17 दिसम्बर का वह दिन जिसे आज भी याद कर संत हिरदाराम शॉपिंग काम्प्लेक्स के व्यापारी सहम जाते हैं। यह वही दिन था जब उनकी रोजी रोटी का सहारा उनके व्यापारिक प्रतिष्ठान को भीषण आग की लपटों ने घेर रखा था। आग में अपना सब कुछ खो चुके व्यापारियों को शिवराज सिंह सरकार ने उनके व्यापार को फिर से खड़ा करने के लिए जो प्रयास किये वह अनुकरणीय है। यह वह भाव थे जो क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने संत हिरदाराम शॉपिंग काम्प्लेक्स के व्यापारियों के समक्ष रखे। 

ज्ञात हो कि विधायक रामेश्वर शर्मा आज संत हिरदाराम काम्प्लेक्स की भीषण आग में प्रभावितो को 2-2 लाख के हिसाब से 1 करोड़ 72 लाख की राहत राशि का वितरण करने पहुँचे थे। इस अवसर पर भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े विशेष रूप से उपस्थित रहे। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री जो हर वर्ग की चिंता करते है वह इस अग्नि कांड से चिंतित थे वह स्वयं इस दुर्घटना में राहत एवं बचाव कार्य के लिए पल पल प्रशासन से संपर्क में रहे। यही नही दुर्घटना स्थल पर पहुँचे। इस दौरान उन्होंने कोरे वादों और राजनीति से ऊपर उठकर संत नगर के व्यापारियों को आश्वस्त किया था कि वह मिलकर आपका व्यापार फिर से खड़ा करेंगे। परिणाम हम सबके सामने है। शिवराज सरकार ने नियमो में परिवर्तन कर संत नगर के व्यापारियों की जो मदद की है उसके लिए मैं उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। 

लगेगा फायर सिस्टम, अब नहीं होगा अग्निकांड
ज्ञात हो कि विधायक रामेश्वर शर्मा ने संत हिरदाराम शॉपिंग काम्प्लेक्स में फायर सिस्टम लगाने हेतु अपनी विधायक निधि से 8 लाख की राशि का पत्र कलेक्टर भोपाल को कार्यक्रम के दौरान सौपा । इस फायर सिस्टम से अग्निकांड जैसी दुर्घटना पर अंकुश जल्द से जल्द लगाया जा सकेगा। 

व्यापारियों ने माना आभार 
विधायक रामेश्वर शर्मा के प्रयासों से शिवराज सरकार द्वारा अग्नि कांड से प्रभावित व्यापारियों को मुआवजा एवं उनके व्यापार को फिर से खड़ा करने के लिए जो ऐतिहासिक निर्णय लिए गए है इससे संत नगर के व्यापारी बंधुओ व्यापारिक संगठनों एवं आम नागरिकों समाज सेवियों ने सराहना करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा का अभिवादन किया है । व्यापारी बंधुओ ने संकट की घड़ी में शिवराज सरकार एवं क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा की संवेदनशीलता के लिए आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है । 

10-10 लाख का लोन पुनर्निर्माण में आधा खर्च भी देगी सरकार 
क्षेत्रीय विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा की सक्रियता से मध्यप्रदेश सरकार सभी नियमो को शिथिल करते हुए संत हिरदाराम काम्प्लेक्स के अग्नि कांड से प्रभावित सभी व्यापारियों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा प्रदेश सरकार दे रही है। साथ ही सरकार द्वारा काम्प्लेक्स के निर्माण के लिए जनभागीदारी के माध्यम से 50 प्रतिशत की राशि भी खर्च की जाएगी एवं मुख्यमंत्री स्वरोज़गार योजना के तहत 10-10 लाख रुपए का लोन 2 से 3 लाख की सब्सिडी के साथ दिया जाएगा। यह योजना काम्प्लेक्स के सभी व्यापारियों पर लागू होगी 

ये रहे उपस्थित 
नरेश केवलरामानी, राम बंसल ,संजय अग्रवाल, प्रसन्न जैन ,कन्हैयालाल गुलराजनी, अनमोल अग्रवाल, राजेश गिदवानी, रमेश आसवानी, साबूमल रिझवानी, चंद्र प्रकाश इशरानी, वासुदेव वाधवानी, माधु चांदवानी, राम टेकवानी, राजेन्द्र गर्ग, राजकुमार सुखवानी सहित अन्य उपस्थित रहे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah