अमिताभ बच्चने ने ट्विटर पर 40 लाख फर्जी फॉलोअर्स खरीदे थे! | BOLLYWOOD NEWS

मुंबई। अब यह सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर खुद को पीएम नरेंद्र मोदी के बाद देश का सबसे लोकप्रिय व्यक्ति साबित करने के लिए 40 लाख फर्जी फॉलोअर्स खरीदे थे। बता दें कि बीते रोज जब ट्विटर ने बिग बी के 40 लाख फालोअर्स कम किए तो उनकी लोकप्रियता शाहरुख खान से नीचे आ गई। गुस्साए शहंशाह ने ट्विटर छोड़ने की धमकी दे दी। इसी के साथ इस मामले को लेकर कई सवाल और छानबीन शुरू हो गईं। 

हर किसी के जेहन में सवाल उठा कि आखिर ट्विटर ने महानायक के फॉलोअर्स क्यों कम किए। शायद इसका जवाब ट्विटर के 27 जनवरी को किए ट्वीट से मिल सकता है। इसमें न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट का भी ट्विटर ने जिक्र किया है। लिहाजा पूरी बात समझने के लिए हमें न्यूयॉर्क टाइम्स की पिछले दिनों प्रकाशित रिपोर्ट पर ध्यान देना होगा। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि दर्जनों सेलिब्रेटीज के अकाउंट से एक मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हटाने की कार्रवाई हो सकती है, क्योंकि ये फॉलोवर्स फेक हैं, जिन्हें ‘देवूमि’ नामक कंपनी से खरीदा गया है। ये कंपनी 35 लाख से ज्यादा फेक फॉलोअर्स को बेचने का काम करती है।

रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के बड़े-बड़े नेता-अभिनेता, बिजनेसमैन और खिलाड़ी सहित तमाम हस्तियां देवूमि जैसी कंपनियों के जरिए फॉलोअर्स बढ़ाने के खेल में शामिल हैं। पैसे के दम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के इस फर्जीवाड़े को लेकर ट्विटर की लगातार आलोचना हो रही थी। जिसके बाद ट्विटर ने ऑडिट कर संबंधित कंपनियों के पेड फॉलोअर्स को हटाने का फैसला किया। 

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट ने कंपनी के हवाले से बताया था कि जल्द ट्विटर संबंधित सेलिब्रेटीज के फॉलोअर्स में एक मिलियन या उससे भी अधिक की कटौती कर सकता है। खुद इस बारे में ट्विटर ने भी अपने ऑफिशियल अकाउंट से 27 जनवरी को सूचना जारी की। ट्विटर ने कहा- ”न्यूयॉर्क टाइम्स में देवूमि व उसके जैसी अन्य कंपनियों की ओर से फॉलोवर्स बढाने की युक्ति हमारी नीतियों का उल्लंघन करती है। यह स्वीकार्य नहीं है, हम इसे रोकने की दिशा में काम कर रहे हैं।’

अमिताभ बच्चन ने भी खरीदे थे फर्जी फालोअर्स ? 
कयास लगाए जा रहे हैं कि अमिताभ बच्चन के ट्विटर फॉलोअर्स घटने के पीछे ये वजह हो सकती है। इस बात की पूरी संभावना है कि अमिताभ बच्चन ने देवूमि से फर्जी फॉलोअर्स न खरीदे हों। हालांकि एक्सपर्ट्स मानते हैं कि देवूमि पर हुई ट्विटर की कार्रवाई का उन सेलिब्रेटीज पर भी असर पड़ सकता है, जो उससे जुड़े न रहे हों। ऐसे में मुमकिन है कि ‘बॉट’ अकाउंट्स पर ट्विटर की कार्रवाई के चलते अमिताभ के भी फॉलोअर्स कम हो गए हों। बता दें कि ट्विटर पर फॉलोअर्स कम किए जाने पर बुधवार रात 11.35 पर उन्होंने ट्वीट किया था- “ट्विटर तुमने मेरे प्रशंसकों की संख्या कम कर दी…हा हा हा हा हा….. यह मजाक है… तुम्हें छोड़ने का समय आ गया है…इस सफर के लिए शुक्रिया…समुद्र में और भी जहाज है, जो इससे कहीं अधिक मनोरंजक भी हैं…..”

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !