हैक हुआ PAYTM वॉलेट, 80 हजार गायब, मामला दर्ज | CYBER CRIME NEWS

Thursday, January 11, 2018

जबलपुर। PAYTM WALLET की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो गया है। अंधेरदेव मार्केट में स्थित एमपी स्पोर्ट्स के संचालक का पेटीएम अकाउंट हैक कर उससे 80 हजार रुपए निकाले जाने का हैरानी भरा मामला सामने आया है। हैकर ने दुकानदार को पहले 11 रूपए की पेमेंट की और फिर 5 रुपए वापस लिए। इसी के साथ उसका पूरा अकाउंट खाली कर दिया। चौंकाने वाली बात तो यह है कि दुकानदार के पेटीएम वॉलेट से 80 हजार रुपए निकल गए और कोई एसएमएस भी नहीं आया। बता दें कि पेटीएम भारत का सबसे लोकप्रिय वॉलेट हो गया है। लाखों दुकानदारों का करोड़ो रुपए इसमें पड़ा हुआ है। पिछले दिनों पेटीएम PAYMENT BANK भी बन चुका है।

लार्डगंज पुलिस ने बताया कि यादव कॉलोनी निवासी दीपक संघी की अंधेरदेव में एमपी स्पोर्ट्स के नाम से दुकान है। दुकान में ग्राहकों से पेमेंट पेटीएम के माध्यम से भी ली जाती है। दीपक के अनुसार 31 दिसंबर को एक मोबाइल नंबर से उसके पास फोन आया, जिसमें बात करने वाले ने ग्राहक बनकर कहा कि मेरा भाई जबलपुर में रहता है उसे क्रिकेट की किट गिफ्ट करना है। ऑनलाइन सामान नकली मिलता है, मुझे पता चला है कि आपकी दुकान में सस्ता और अच्छा स्पोर्ट्स सामान मिलता है।

बातचीत करने वाले ने ऑनलाइन पेमेंट करने में परेशानी बताकर दीपक से पेटीएम नंबर जानने के लिए कहा कि मैं आपको 11 रुपए का पेटीएम कर रहा हूं, आप मुझे 5 रुपए पेटीएम कर देना, जिसके बाद मैं आपको भुगतान कर दूंगा। दीपक के पेटीएम पर 11 रुपए का पेटीएम एसएमएस आया जिसके बाद दीपक ने 5 रुपए रिटर्न कर दिया लेकिन इसके बाद कोई फोन नहीं आया, जिस पर दीपक ने भी कोई ध्यान नहीं दिया।

एक सेकंड में निकले सारे रुपए
दूसरे दिन 1 जनवरी को दीपक ने जब काम के सिलसिले में पेटीएम से पैसा भेजने की कोशिश की तो खाते में जीरो बैलेंस दिखने लगा। दीपक ने पेटीएम कस्टमर केयर में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पता चला कि 31 दिसंबर की रात 8 बजकर 58 से 59 सेकेंड में 4 मोबाइल नंबरों से 20-20 हजार रुपए निकाले गए हैं। सभी नंबर अलवर राजस्थान के हैं। पुलिस ने दीपक की शिकायत पर आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर साइबर सेल के साथ मिलकर जांच शुरू कर दी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week