यूपी में टॉयलेट भी भगवा पुतवा रही है योगी आदित्यनाथ सरकार | NATIONAL NEWS

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में सरकारी संपत्ति की भगवा पुताई अब किसी और ही मोड़ पर जा पहुंची है। कुछ दिनों पहले हजहाउस की दीवारें भगवा पुतवा दी गईं थीं, अब सरकारी टॉयलेट की दीवारें भगवा पुतवाई जा रहीं हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे भगवान का अपमान बताया है। याद दिला दें कि इससे पहले मप्र की राजधानी भोपाल में भी सरकारी टॉयलेट को भगवा पुतवा दिया गया था लेकिन जब मामला मीडिया की सुर्खियां बना तो रंग बदलवा दिया गया। 

इटावा में टॉयलेट को किया जा रहा है भगवा
इटावा जिले के अमृतपुर गांव में प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान के तहत जितने भी शौचालय बने हैं। सबको भगवा रंग में रंग दिया गया है। लगभग 5 हजार की आबादी वाले इस गांव में प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान के तहत 350 शौचालय बनाए जाने हैं। जिसमें 100 शौचालय बनकर तैयार हो गए हैं। यहां के सभी शौचालयों को भगवा रंग से रंग दिया गया है।

अभी जनपद में 36,646 शौचालय बन चुके हैं। आगे लगभग 90 हजार शौचालय पीएम स्वच्छता योजना के तहत बनाये जाने है। प्रशासन ने भी भगवा कलर से शौचालयों को रंगने की हरी झंडी ग्राम प्रधानों को दे दी है। जिला पंचायत राज अधिकारी ने कहा- "भगवा रंग अच्छा लगता है और यदि ग्रामीण जनता जिस रंग में अपने शौचालयों को रंगना चाहती उसमे प्रशासन को कोई दिक्कत नहीं है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !