बीजेपी 'एंटी हिंदू पार्टी', हिंदुओं को बांटती है: दिनेश गुंडुराव | NATIONAL NEWS

Sunday, January 14, 2018

नई दिल्ली। कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्य़क्ष दिनेश गुंडुराव का कहना है कि भारत में BJP सबसे बड़ी हिंदू विरोधी पार्टी है। उसने देश में हिंदुओं का बांट दिया है। हिंदुत्व में से सहिष्णुता को निकालकर उसकी हत्या करने की कोशिश की है। गुंडुराव ने कहा कि भाजपा के लोग कर्नाटक में कहते हैं कि जो व्यक्ति भाजपा में नहीं वो हिंदू नहीं। कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर नेताओं की बयानबाजी में हिंदुत्व शब्द का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। दोनों प्रमुख राष्ट्रीय दल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के लीडरों के बीच खुद को हिंदुत्व का समर्थक बताने की होड़ नजर आ रही है। अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष DINESH GUNDURAO ने बीजेपी को 'ANTY HINDU PARTY बताया है। शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चुनावी रणनीति बनाने पहुंचे दिनेश राव ने कहा, 'बीजेपी कौन होती है, कौन हिंदू है? क्या बीजेपी हिंदू धर्म की संरक्षक है?

बीजेपी पर हिंदू विरोधी होने के साथ कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि हम सब हिंदू हैं। बीजेपी,  कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के हिंदुओं को बेइज्जत कर रही है। बीजेपी हिंदू विरोधी कैसी हुई, इस सवाल पर कांग्रेस नेता ने जवाब दिया कि 'बीजेपी हिंदू विरोधी इसलिए है क्योंकि वो दावा करते हैं कि अगर आप हिंदू हैं तो आपको बीजेपी में होना चाहिए, जो अपने आप में हिंदू विरोधी बयान है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा, 'हम हार्ड लाइन में विश्वास नहीं रखते हैं और नफरत की नीति पर नहीं चलते हैं। हम हिंदू विरोधी नहीं हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि वो कर्नाटक की राजनीति में अप्रासंगिक हैं। उन्होंने कहा कि योगी राष्ट्रीय मीडिया के लिए अच्छे हैं। वो सिर्फ हिंदुत्व की बात करते हैं और नफरत की राजनीति करते हैं।गुंडु राव ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के उस बयान का भी बचाव किया जिसमें उन्होंने कहा था कि चरमपंथी विचारधारा के लोग बीजेपी, आरएसएस और बजरंगदल में भी हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week