पटवारी परीक्षा के आदर्श उत्तर | MP PATWARI EXAM MODEL ANSWER 2017

मध्‍य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) जल्द ही 9,235 पटवारी पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा की ‘आदर्श उत्तरमाला’ (model answer Key) जारी कर सकता है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम सूचनाओं में इसकी जानकारी मिल रही है। वेबसाइट के लेटेस्ट अपडेट टैब में पटवारी भर्ती परीक्षा 2017 का ‘आदर्श उत्तरमाला’ (model answer Key) और ‘ऑनलाइन अभ्यावेदन’ (Online Objection Form) के लिंक उपलब्ध कराए गए हैं। हालांकि दोनों लिंक्स अभी ऐक्टिव नहीं हैं लेकिन अनुमान है कि बोर्ड किसी भी समय उत्तरमाला जारी कर सकता है और आपत्ति दर्ज कराने के लिए ‘ऑनलाइन ऑब्जेक्शन फॉर्म’ भी जल्द ही उम्मीदवाद वेबसाइट से हासिल कर सकेंगे। उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से चेक करते रहें। उत्तरमाला जारी होने पर आप इन स्टेप्स को फॉलो कर उसे चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें उत्तरमाला
मध्‍य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.vyapam.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर ही ‘लेटेस्ट अपडेट’ में उत्तर माला के नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें
मांगी गई अपनी सभी डीटेल्स भरें और सबमिट करें।
अब आप उत्तरमाला चेक कर सकते हैं।

नोट: उत्तरमाला देखने से पहले बोर्ड द्वारा पीडीएफ फाइल में जारी किए गए महत्वूर्ण दिशा-निर्देश ध्यान से पढ़ लें। इसके अलावा अपनी सभी महत्वूर्ण डीटेल्स सही से भरें। डीटेल्स में गलती होने पर आप न ही उत्तरमाला चेक कर सकेंगे और न ही आपत्ति दर्ज करा सकेंगे।

गौरतलब है 9,235 पटवारी पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 9 से 31 दिसंबर 2017 तक हुआ था। दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में ही परीक्षा में बैठने के लिए अनिवार्य प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए थे। भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर, 2017 से शुरू हुई थी और इसकी अंतिम तिथि 11 नवंबर, 2017 थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !