इंदौर एक्सीडेंट: CM ने हंसते हुए जवाब देने वाला RTO हटाया | MP NEWS

Sunday, January 7, 2018

इंदौर। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने DELHI PUBLIC SCHOOL बस हादसे में इंदौर आरटीओ एमपी सिंह (RTO MP SINGH) को हटाने के आदेश दिया है। बता दें कि एडीजी विजय कटारिया ने आरटीओ एमपी सिंह से जब स्पीड गर्वनर मामले में सवाल किया तो आरटीओ ने हंसते हुए कहा था कि परिवहन विभाग में सॉफ्टवेयर धीरे-धीरे अपडेट हो रहे हैं। अगर इसी दौरान यह हादसा हो गया है तो हमारी कहां गलती है? इसके पहले वे मृत बच्चों के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे। इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने स्कूल पर अभी तक कोई कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई। हादसे के तीन दिन बाद सीएम के पहुंचने पर परिजन अाक्रोशित नजर आए, उन्होंने सीएम से कहा कि अभी तक स्कूल पर कोई कठोर कार्रवाई नहीं हुई है।

सीएम जब हरमीत कौर के घर पहुंचे तो परिजनों ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि दिल्ली पब्लिक स्कूल केवल फीस लेती है, टीचर्स की कोई जिम्मेदारी नहीं है। ये स्कूल बंद होना चाहिए। ऑटो वाले 10 बच्चे बैठाते हैं, ट्रैफिक वाले रोड पर बसें तेजी से चलती हैं। मुख्यमंत्री ने परिवार को ढांढस बंधाया, कहा चारों परिवार का एक उठावना बैठक करवाएं, जहां पूरा इंदौर श्रद्धाजलि देना चाहता है। परिजनों ने कहा कि प्रिंसिपल और स्कूल किसी लायक नहीं है।

इसके बाद सीएम घायल बच्चों से मिलने बॉम्बे हॉस्टिपल गए। सीएम ने अस्पताल से निकलने के बाद कहा कि दुर्घटना की न्यायिक जांच एक आईएएस स्तर के अधिकारी से करवाई जा रही है। इसकी रिपोर्ट 15 दिन के अंदर आ जाएगी। इसके बाद जो तथ्य सामने आएंगे दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही 15 साल से पुरानी बसें स्कूल बसों के रूप में इस्तेमाल नहीं होगी।

इसके साथ ही फिटनेस के लिए ऑटोमेटिक सिस्टम बनाया जाएगा, जिसमें कोई छेड़छाड़ न कर सके। बसों में लगे जीपीसी से उनकी गति पता लगाने की तैयारी की जा रही है। सीएम ने कहा कि इतनी बड़ी दुर्घटना के बाद भी आरटीओ का व्यवहार ठीक नहीं था, इसलिए मैंने उन्हें हटाने का निर्णय लिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week