अनुपपुर मिलहु कांड: पीड़ित परिवार पीएचक्यू के सामने धरने पर बैठा | BHOPAL MP NEWS

17 January 2018

भोपाल। अनुपपुर जिला के बिजुरी थाना अंतर्गत पुलिस अभिरक्षा में मारपीट की वजह से हुई युवक की मौत मौत के मामले में मृत युवक के परिवारजन राजधानी में पुलिस मुख्यालय के सामने धरने पर बैठ गए। वो थाना प्रभारी बिजुरी व अन्य दोषी पुलिस कर्मियों के निलंबन व जांच अधिकारी बदलने की मांग कर रहे हैं। दोपहर 12 बजे से उन्होंने अपना प्रदश्रन शुरू किया। थाना प्रभारी जंहागीरा बाद समेत आलाअधिकारियों ने पीड़ित परिवार को मनाने व धरना रोकने के लिये मुख्यालय गेट में पहुंचे परंतु परिवार अपनी मांग पर अड़ा हुआ है। 

क्या है मामला
मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में स्थित बिजूरी थाना पुलिस पर आरोप है कि ANUPPUR POLICE ने अनाधिकृत तौर पर एक युवक मिलहु केवट (MILHU KEVAT) को हिरासत (CUSTODY) में लिया और बेरहमी से पीटा जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया। TI महेंद्र सिंह ने घायल युवक का इलाज भी कराया परंतु उसकी मौत (DEATH) हो गई। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित परिवार को युवक के अंतिम संस्कार के लिए पैसे दिए और कुछ किराने का सामान देकर मामला रफादफा करना चाहा। 

आरोप है कि पीड़ित परिवार ने जब न्याय की मांग की तो जांच में भी लीपापोती कर दी गई। अब पीड़ित परिवार भोपाल में पुलिस मुख्यालय के सामने आकर डट गए हैं। उनका कहना है कि यदि यहां भी उन्हे न्याय नहीं मिला तो वो आमरण अनशन शुरू कर देंगे। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->