मड़वास में 3 घंटे तक पटरियों पर डटे रहे लोग, रुकी रही रेल | SIDHI MP NEWS

21 January 2018

रामबिहारी पाण्डेय/सीधी। जिले के धौहनी विधान सभा से गुजर रही रेलों के स्टापेज की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन (RAIL ROKO ANDOLAN) समिति ने रविवार की दोपहर करीब 11 बजे से MADWAS RAILWAY STATION ग्राम रेलवे स्टेशन मे लगभग बीस से पच्चीस हजार की भीड़ पहुंचकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया इस दौरान सिंगरौली से दिल्ली निजामुद्दीन जा रही सुपरफास्ट रेल को स्टेशन के पूर्व रोक कर अपना गुस्सा जाहिर किया। लोग मड़वास में ट्रेन के स्टॉपेज की मांग कर रहे हैं। मौजूद रेल अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की परंतु वो अपनी मांगों पर अड़े रहे। 


अंतत: रेलवे मण्डल ने दो माह मे मागों की पूर्ती करने का लिखित आश्वासन दिया तब कहीं जाकर लोग पटरियों से हटे और रेल यातायात सामान्य हो सका। बता दे कि अक्टूबर 2017 मे भी रेल महापंचायत आयोजित कर सीधी जिले के 5 रेलवे स्टेशनों मे किसी भी स्टेशन पर रेलों के स्टॉपेज की मांग की गई थी। तब भी दो माह मे मांगो को पूरा करने का आश्वासन मिला था। आन्दोलन का नेतृत्व कर रहे जिला पंचायत अध्यक्ष अभ्युदय सिंह ने कहा कि जिलेवासियों को जिले की सीमा से गुजर रही रेलों की सुविधाएं दिलाने के लिये यह आन्दोलन किया जा रहा है। 

पटरी पर बैठा जनसैलाब

ट्रेन रोको आंदोलन को लेकर ग्रामीणों का जनसैलाब टूट पड़ा 20 हजार से अधिक प्रदर्शनकारी ट्रेन की पटरियों पर डटे हुए थे। 3 घंटे मड़वास स्टेशन पर निजामुददीन एक्सप्रेस रूकी रही जबलपुर डीसीएम मनोज कुमार सहित विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मौके पर डटे रहे है। फिर भी प्रदर्शनकारी मांगों को मनवाने की मांग करते रहे है। बाद मे पूरी भीड़ पटरी पर उतर कर बैठ गई। सुरक्षा व्यवस्था को बनान के लिए रेल प्रवंधन व जिला प्रशसन ने 183 जीआरपी के जवान 134 आरपीएफ के जवान 500 आरक्षक जिले के सभी थानों के थाना प्रभारी उप पुलिस अधीक्षक सहित डिप्टी कलेक्टर आन्दोलन समाप्त होने तक डटे रहे है। 

यह है मांगे
सिंगरौली.भोपाल व सिंगरौली.दिल्ली को जाने वाली ट्रेन का स्टॉपेज मड़वास में किया जाए।
स्टेशन पर पार्सल बुकिंग की सुविधा प्रारंभ की जाए। 
स्टेशन पर कैंटीन प्रारंभ की जाए तथा वाटर कूलर चालू किया जाए। 
दोनों तरफ सुविधाजनक प्लेट फार्म बनाने 
अण्डरब्रिज मे पानी के भराव से बचाने 
जबलपुर सिंगरौली इंटरसिंटी को शंकरपुर भदौरा व जोंवा स्टेशन मे रूकने की मांग रखी गई है। 

समर्थन मे पहुंचे राजनैतिक दल के नेता 
आन्दोलन का समर्थन भाजपा को छोड़कर सभी दल के नेता कर रहे थे। कांग्रेस से राजेन्द्र सिंह भदौरिया, श्यामवती सिंह, विनय सिंह परिहार सैकड़ों कार्यकताओं के साथ पहुंचे। वही रोको टोको ठोकों मोर्चा के संयोजक उमेश तिवारी, समाजवादी पाटी के जिला अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह बाघेल, बसपा के जिला अध्यक्ष श्रीनिवास साकेत, जिला पंचायत के सदस्यों मे रघुराज सिंह शेषमणि पनिका शामिल रहे है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->