दोस्त से 12 लाख उधार लेकर गप कर गए मंत्रीजी, केस दर्ज, समंस जारी | INDORE MP NEWS

इंदौर। मध्यप्रदेश के पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र पटवा (SURENDRA PATWA MINISTER) पर आरोप है कि उन्होंने अपने दोस्त से 12 लाख रुपए उधार (LOAN) लिए और अब वापस नहीं चुका रहे हैं। इतना ही नहीं उनका पीए धमकी भी दे रहा है लेकिन अब मंत्रीजी की परेशानिया बढ़ गईं हैं, क्योंकि मंत्रीजी के दोस्त ने COURT में केस फाइल कर दिया है। कोर्ट ने समंस (NOTICE) जारी कर मंत्री सुरेन्द्र पटवा को हाजिर होने के लिए कहा है। मामला चेक बाउंस का दर्ज फाइल किया गया है। बता दें कि 138 के मामले अब आपराध की श्रेणी में आ गए हैं। इसमें आरोपी को जेल भेजने के भी प्रावधान हैं। 

चेक अनादिरत का मामला इंदौर जिला कोर्ट में आया है। मंत्री के 3 चेक बाउंस होने की शिकायत कोर्ट में की गई है। कोर्ट ने प्रकरण दर्ज कर पटवा को समन जारी किया है। फरियादी प्रकाश के वकील बसंत शितोले ने बताया कि, मंत्री पटवा ने अपने मित्र प्रकाश से 12 लाख रुपए अलग-अलग चेक के माध्यम से उधार लिए थे। बाद में पटवा ने 2 लाख, 4 लाख और 6 लाख इस तरह कुल 12 लाख रुपए के BANK OF INDIA साकेत ब्रांच इंदौर के 3 चेक प्रकाश को दिये थे। 

प्रकाश ने जब इन चेक्स को भुगतान के लिए बैंक में लगाए, तो तीनों ही चेक पटवा के खाते में राशि नहीं होने की वजह से बाउंस हो गए। चेक बाउंस होने के बाद प्रकाश ने सुरेन्द्र पटवा से चेक रिटर्न के बारे में चर्चा भी की, लेकिन पटवा की ओर से संतोषजनक जवाब नहीं आया। पटवा के पीए ने प्रकाश को धमकाते हुए कोर्ट में केस करने और कोर्ट में ही निपटने की बात कही।

थक हारकर प्रकाश ने राशि वसूलने के लिए कोर्ट की शरण ली और वकील के माध्यम से जिला कोर्ट में चेक अनादिरत के तहत धारा 138 के तहत परिवाद दायर किया है। इस पर कोर्ट ने मंत्री सुरेन्द्र पटवा के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें नोटिस जारी किया है और फरियादी को भुगतान के लिए निर्देशित किया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !