राजस्थान के UDAIPUR में तनाव, इंटरनेट बंद, निषेधाज्ञा लागू

Thursday, December 14, 2017

NATIONAL NEWS |  राजस्थान के उदयपुर में असामाजिक तत्वों द्वारा शांति एवं सौहार्द को बिगाड़ने की आशंका को देखते हुए संभागीय आयुक्त ने जिले में 24 घंटे के लिये इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दीं गईं हैं। इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने का आदेश बुधवार जारी किया गया। आगामी आदेश तक यह निषेधाज्ञा लागू रहेगी। बताया जा रहा है कि यह तनाव स्थिति उपदेश राणा नाम के एक युवक के कारण है जिसने पिछले दिनों टीपू सुल्तान मस्जिद के बर्खास्त हुए इमाम नूर उर रहमान बरकती और उनके समर्थकों पर हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा के अनुसार, इस दौरान विभिन्न मोबाइल सेवा प्रदाताओं द्वारा दी जा रही 2जी, 3जी व 4जी इंटरनेट सेवा, एमएमएस, व्हाट्सअप, फेसबुक ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया सेवाएं निलंबित रहेगी। यह निलंबन बीती रात 8 बजे से प्रभावी हो गया है।

लागू की निषेधाज्ञा
जिला मजिस्टेट विष्णु चरण मल्लिक ने एक आदेश जारी कर बुधवार रात 8 बजे से अगले आदेश तक जिले में भारतीय दंड प्रक्रिया की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की है जो अगले आदेश तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा के दौरान धरना, प्रदर्शन, रैली एवं भड़का भाषण आदि पर रोक रहेगी।

विशेष सेल का किया गया गठन
जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में विशेष सेल का गठन किया गया है जो सोशल मीडिया के पोस्ट, तस्वीरों एवं वीडियो पर नजर रखेगी। उल्लेखनीय है कि एक सांप्रदाय से जुड़े उपदेश राणा द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट करके उदयपुर आने और लोगों को एकत्रित करने के बाद राजसमंद जाने की बात करने पर उदयपुर जिले में माहौल बिगडऩे की आशंका उत्पन्न हो गई।

कौन है उपदेश राणा 
कोलकाता के टीपू सुल्तान मस्जिद के इमाम पद से बर्खास्त होने के एक दिन बाद इमाम नूर उर रहमान बरकती और उनके समर्थकों पर हमला हुआ था। एफबी लाइव के जरिए उपदेश राणा नाम के शख्स ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। उपदेश ने अपने फेसबुक प्रोफाइल में खुद को राष्ट्रवादी युवी वाहिनी का वाइस प्रेसिडेंट बताया है। उपदेश के फेसबुक प्रोफाइल में कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के साथ फोटोज हैं। इनमें श्रद्धा कपूर, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, गोविंदा जैसी हस्तियां शामिल हैं। वहीं, केशव प्रसाद मौर्य, मनोज तिवारी और स्वाति सिंह जैसे बीजेपी नेता के साथ भी अपनी फोटोज शेयर की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week