इंदिरा की तरह राहुल गांधी ने पहनी रुद्राक्ष की माला | NATIONAL NEWS

Wednesday, December 13, 2017

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव के दौरान कई मंदिरों का दौरा कर कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पकड़ने का संकेत दे चुके राहुल गांधी (PRESIDENT AICC) ने अब रुद्राक्ष की माला भी धारण कर ली है। मंगलवार को जगन्नाथ मंदिर के दर्शन कर लौटे RAHUL GANDHI जब प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे तो उनके गले में रुद्राक्ष (RUDRAKSHA) जैसी एक माला दिख रही थी। राहुल गांधी के गले में संभवत: पहली बार इस तरह की माला देखी गई है। बता दें कि उनकी दादी और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी (Ex PM INDIRA GANDHI) भी रुद्राक्ष की माला पहनना पसंद करती थीं। 

रुद्राक्ष की माला को भगवान शिव से जोड़कर देखा जाता है और शिवभक्त ही इसे धारण करते हैं। बता दें कि पिछले दिनों ही राहुल गांधी ने कहा था कि मेरा परिवार शिवभक्त रहा है। इंदिरा गांधी भी भगवान शिव में आस्था रखती थीं और रुद्राक्ष की माला पहनती थीं। यह संभावना जताई जा रही है कि राहुल गांधी को जगन्नाथ मंदिर में ही पूजा करने के बाद यह माला मिली होगी। जगन्नाथ मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल गांधी पुजारी दिलीप दास के कमरे में गए थे, जहां मीडिया की मौजूदगी नहीं थी। 

गुजरात चुनाव के दौरान मंदिरों की यात्रा पर बीजेपी के निशाने पर आए राहुल गांधी की इस माला ने राजनीतिक गलियारों में एक नई चर्चा को जन्म दिया है। प्रचार के दौरान राहुल गांधी अब तक कई मंदिरों का दर्शन कर चुके हैं। वहीं, बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी हिंदू वोटरों को लुभाने के मकसद से मंदिरों का दौरा कर रहे हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week