मप्र की महिला IAS रानी बंसल CBI जांच की जद में | MP NEWS

Sunday, December 10, 2017

भोपाल। नरसिंहपुर में एसडीएम गाडरवाड़ा एवं 2005 बैच की महिला आईएएस अधिकारी रानी बंसल / RANI BANSAL IAS अब कालाधन मामले में सीबीआई जांच की जद में आ गईं हैं। उन्हे मुंबई के कस्टम इंस्पेक्टर परमानंद सिंघारिया / CUSTOM INSPECTOR PARMANAND SINGARIYA ने 14 लाख रु. ट्रांसफर किए थे। बताया जा रहा है कि यह कालाधन है। सीबीआई ने सिंघारिया के यहां छापामार कार्रवाई की थी। इसी कार्रवाई में मध्यप्रदेश कनेक्शन का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि सिंघारिया अंडरग्राउंड हो गया है। आईएएस रानी बसंल के पति और सिंघारिया आपस में दोस्त हैं। 

राजस्थान मूल के कस्टम इंस्पेक्टर परमानंद सिंघारिया मुंबई में पदस्थ हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने मात्र 4 साल की नौकरी में मोटी कमाई की है। यह कालाधन है। सीबीआई जोधपुर ब्रांच ने शुक्रवार को सिंघारिया के मुंबई और सोजत स्थित घर से 17 लाख कैश, 9 लाख के गोल्ड बिस्किट, 1 लाख फॉरेन करंसी, आधा किलो सोने, 5 किलो चांदी, 15 लाख बैलेंस, 16 लाख की एफडीआर पकड़ी थी। मुंबई में शुक्रवार रात सिंघारिया से पूछताछ में पता चला कि 24 लाख तो अक्टूबर 15 से अप्रैल 16 के बीच सोजत में बहन ललिता के खाते में ट्रांसफर किए। उसी दौरान 14 लाख एमपी के प्रोपर्टी व्यवसायी रघुवंश को भी भेजे थे। यह पैसा एमपी की आईएएस रानी बंसल का था।

रानी बंसल का सिंघारिया कनेक्शन
इधर आईएएस रानी बंसल का कहना है कि ये पैसा पति ने इंस्पेक्टर सिंघारिया को उधार दिया था, जो उसने लौटाया है। बताया जा रहा है कि सोजत निवासी परमानंद सिंघारिया और आईएएस रानी बंसल का पति मुंबई में कस्टम इंस्पेक्टर हैं। रानी और उनके पति पहले दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी करते थे। रानी आईएएस बन गई और पति कस्टम इंस्पेक्टर। 

भोपाल की रहने वाली है रानी बंसल
आईएएस रानी बंसल भोपाल की रहने वाली हैं। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में 64वीं रैंक हासिल की थी। इससे पहले उन्होंने आरजीपीव्ही यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया था। उन्हें इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही कैंपस सिलेक्शन में 5 लाख रुपए की जॉब मिल गई थी। लेकिन रानी ने सिविल सेवा मे जाना उचित समझा। आईएएस रानी के पिता राजेंद्र गुप्ता भोपाल में मेडिकल शॉप संचालक हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week