GOOGLE TEZ से घबराए Paytm ने किया ये बड़ा बदलाव | BUSINESS NEWS

Tuesday, December 19, 2017

नई दिल्ली। नोटबंदी का फायदा उठाकर अपना कारोबार पूरे देश में तेजी से फैलाने वाले Paytm ने अपने उपयोगकर्ताओं से मुनाफा कमाना शुरू कर दिया था लेकिन जैसे ही GOOGLE TEZ पेमेंट सेवा बाजार में आई और लोगों का रुझान इसकी तरफ बढ़ने लगा तो पेटीम ने अपना बाजार बचाने के लिए बड़ा फैसला कर डाला। पेटीएम ने ऐलान किया है कि क्यूआर के जरिये अब ऑफलाइन दुकानदार अनलिमिटेड पेमेंट सीधे अपने बैंक खातों में स्वीकार कर सकेंगे और वह भी 0 फीसदी फीस पर। बता दें कि गूगल तेज आपके मोबाइल नंबर को आधार बनाकर सेवा उपलबध करा रहा है। अब यदि आपको अपने किसी परिचित को पैसा भेजना है तो इसके लिए आपको उसका अकाउंट नंबर, बैंक का नाम, खाते में दर्ज नाम, IFSC Code की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप केवल अपनी फोनबुक में दर्ज उनका नंबर सिलेक्ट करें और पैसा सीधे उनके बैंक खाते में। 

पेटीएम का कहना है कि अब ग्राहक अपनी पसंदीदा पेमेंट ऑप्शन जैसे पेटीएमए यूपीआईए कार्ड और नेट-बैंकिंग का इस्तेमाल करते हुए दुकानदार के आउटलेट पर स्कैन और पेमेंट कर सकते हैं। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि पेटीएम का लक्ष्य सभी प्रमुख पेमेंट इंस्ट्रूमेंट्स के लिए सपोर्ट प्रदान करना है ताकि छोटे और बड़े दोनों ही तरह के व्यापारी और दुकानदार विभिन्न उपभोक्ताओं से भुगतान स्वीकार करने में लचीलापन हासिल कर सके। साथ ही वे इसका इस्तेमाल अपने कारोबार को बढ़ाने में कर सके।

देश में कंपनी की 10,000 सेल्स टीम
देश भर में कंपनी की 10,000 मजबूत सेल्स टीमें इन-स्टोर मर्चेंट्स के साथ काम कर रही है. उन्हें पेटीएम क्यूआर का इस्तेमाल करने के अतिरिक्त फायदे और सुविधाएं समझने में मदद कर रही हैं. कंपनी इन दुकानदारों के प्रशिक्षण और उनमें जागरुकता बढ़ाने के लिए आने वाले साल में 500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. ताकि इस पेशकश का न केवल प्रभाव क्षेत्र बल्कि इसकी स्वीकार्यता भी बढ़े.

बेस्ट-पेमेंट्स इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने पर कंपनी का जोर
पेटीएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किरण वसीरेड्डी ने कहा, "हम भारत में मोबाइल पेमेंट्स के मामले में सबसे आगे रहे हैं. आज पेटीएम को देश भर में लाखों बड़े रिटेल चेन के साथ-साथ छोटे स्टोरों में भी स्वीकार किया जाता है. हम अपने मर्चेंट पार्टनर्स के लिए बेस्ट-पेमेंट्स इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं."

उन्होंने कहा, "पेटीएम क्यूआर के साथ, हमारे मर्चेंट पार्टनर्स अब यूपीआई और कार्ड सहित कई भुगतान तरीकों के जरिए सीधे अपने बैंक खातों में बिना शुल्क पर पेमेंट स्वीकार कर सकते हैं. ग्राहकों से भुगतान इकट्ठा करने की कोई मासिक सीमा भी नहीं है. हम अपने पेमेंट नेटवर्क के विस्तार पर उस समय तक निवेश करना जारी रखेंगे जब तक कि हर छोटे और बड़े व्यापारी को पेटीएम के साथ मोबाइल पेमेंट की शक्ति नहीं मिल जाती."

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week