Google Doodle: बच्चों के लिए लेकर आया है सबसे मजेदार खेल | TECH NEWS

Monday, December 4, 2017

गूगल का डूडल अब तक महत्वपूर्ण तारीखों में लोगों और घटनाओं की याद दिलाता था परंतु पहली बार गूगल ने बच्चों के लिए एक स्पेशल डूडल तैयार किया है। बच्चे इस खेल को खेलते खेलते ना केवल माउस चलाना सीख जाएंगे बल्कि एक नया खेल भी सीखेंगे। गारंटी के साथ कहा जा सकता है कि बच्चों को काफी मजा आने वाला है। गूगल बच्चों की प्राग्रामिंग भाषाओं के 50 वर्ष पूर्ण होने पर 4 दिसम्बर को जश्न मना रहा है। इसे ट्राई करने के लिए गूगल के होम पेज google.co.in पर जाएं। 

हम बता दें कि इस खेल में खिलाड़ी एक खरगोश है, जिसे गाजर खाना है। गूगल इसके लिए खिलाड़ी को गाइड भी कर रहा है। इतना ही नहीं ​यदि आप कहीं चूक रहे हैं तो आपको वापस ट्राई करने के लिए काफी सारे अवसर भी प्रदान किए जा रहे हैं। इसे Lifelong Kindergarten Group at Massachusetts Institute of Technology (MIT) द्वारा तैयार किया गया है। इसको तैयार करने में तीन टीमों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। Google Doodle team, Google Blockly team and researchers from MIT Scratch.

इंटरनेट पर बच्चों के लिए ढेरों खेल मौजूद हैं परंतु उनके साथ कई सारी समस्याएं भी आ जातीं हैं। कई सारे गैम्स ऐसे होते हैं जो आपके कम्प्यूटर का डाटा चोरी करके ले जाते हैं या फिर आपके कम्प्यूटर को नुकसान पहुंचाते हैं। गूगल का यह डूडल कम से कम आज के दिन आपका सबसे बेहतरीन मनोरंजन हैं। यह भारत सहित सारी दुनिया में प्रदर्शित किया गया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah