राजधानी में कड़कड़ाती दिल्ली वाली सर्दी, स्मॉग नहीं फॉग, झूम के नाचे लोग | DELHI WEATHER

Thursday, December 14, 2017

शुभम गुप्ता/नई दिल्ली। भारत की राजधानी दिल्ली में आख‍िरकार आज असल दिल्ली की सर्दी का अहसास हो ही गया। बीते कुछ दिनों की बात की जाए तो दिल्ली में सिर्फ स्मॉग ही स्मॉग नजर आ रहा था लेकिन आज दिल्ली में स्मॉग नहीं, बल्कि फॉग नजर आया। सुबह से ही सैलानी दिल्ली में इंडिया गेट पर काफी तादाद में दिखाई दिए। हर कोई आज मौसम का मजा ले रहा था।

बच्चों के डांस ने दिल जीता
इसी बीच आगरा के एक डांस ग्रूप ने अचानक ही इंडिया गेट पर डांस करना शुरू कर दिया, जिसे देख कर यहां खड़े सभी सैलानी इन डांसर को देखने लग गए। विदेशी सैलानी भी खासे प्रभावित हुए इन बच्चों से। हर कोई अपना मोबाइल फोन निकालकर खुद की फोटो छोड़ कर इन बच्चों की फोटो लेने लगा। इन डांसर की उम्र 13 से 18 साल थी। इन बच्चों ने ऐसे ऐसे डांस स्टेप दिखाए कि हर कोई दंग रह गया। बच्चों ने कहा हमें टाइगर श्रॉफ बहुत पसंद है। उनका किया हुआ हर स्टंट हम कर लेते हैं।

बारिश के बाद मौसम हुआ सुहावना
दिल्ली में 11 और 12 दिसम्बर को बारिश हुई थी, जिसके बाद स्मॉग भी खत्म हुआ और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली में इस वक्त अधिकतम तापमान 25°cहै। वहीं न्यूनतम तापमान 12°c है। स्मॉग को खत्म करने के लिए दिल्ली सरकारी ने फायर ब्रिगेड द्वारा पानी का छिड़काव करया था। मगर उससे भी दिल्ली के मौसम पर कोई असर होता नजर नहीं आया लेकिन जब बारिश हुई तो ऐसा लगा जैसे भगवान ने दिल्ली के लोगों की सुन ली हो क्योंकि ये महीना दिसम्बर का है। आमतौर पर इस वक्त बारिश नहीं होती है लेकिन बेमौसम हुई बारिश ने दिल्ली का मौसम खुशनुमा बना दिया है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दिल्ली में अब धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी। तो दिल्ली वालों अब तैयार हो जाएं दिल्ली की असली ठंड का आनंद उठाने के लिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week