पद्मावती को मिली हरी झंडी, जल्द रिलीज होगी | BOLLYWOOD NEWS

नई दिल्ली। भाजपा और करणी सेना के अनुसार इतिहास से छेड़छाड़, राजपूतों और महिलाओं का अपमान करने वाली संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षि‍त FILM PADMAVATI को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। कुछ बदलाव के साथ फिल्म जल्द RELEASE हो सकती है। सूत्रों ने बताया कि सेंसर बोर्ड ने रिव्यू कमेटी की कुछ आपत्तियों को मान लिया है। DATE 28 दिसंबर को हुई मीटिंग में कमेटी ने फिल्म पर कुछ सुझाव दिए थे। बोर्ड ने एक एडवाइजरी पैनल भी बनाया था। रिव्यू कमेटी और एडवाइजरी पैनल की टिप्पणी मिलने के बाद बोर्ड ने विवाद ख़त्म करने के लिए जरूरी सुझाव मान लिए हैं।

रिव्यू कमेटी को किस बात पर थी आपत्ति
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ रिव्यू कमेटी ने फिल्म के टाइटल 'पद्मावती और घूमर डांस पर आपत्ति जताई और इसे बदलने की सलाह दी। सूत्रों के मुताबिक़ इसे मान लिया गया है। सूत्रों ने यह भी बताया कि बोर्ड फिल्म को UA सर्टिफिकेट देने पर राजी है। निर्माताओं को फिल्म में डिस्क्लेमर भी डालना होगा।

मीटिंग में कैसे लिया गया फैसला ?
बता दें पद्मावती को प्रमाणन देने के लिए सेंसर बोर्ड ने 28 दिसंबर को अपनी जांच समिति की बैठक की। फिल्म के विवाद से निपटने के लिए एक कमेटी का गठन भी किया गया इसमें पद्मावती के वंशज और राजघराने के चेहरे भी शामिल हुए। बैठक में सीबीएफसी अधिकारियों के साथ नियमित जांच समिति के सदस्यों और अध्यक्ष प्रसून जोशी की उपस्थिति में एक विशेष सलाहकार पैनल भी शामिल था। बैठक में फिल्म के निर्माता और सोसाइटी को ध्यान में रखते हुए फिल्म को एक संतुलित दृष्टिकोण की तरह पेश किए जाने पर सहमति बन गई।

मीटिंग में कौन-कौन शामिल था?
बैठक में सेंसर चीफ प्रसून जोशी के साथ CBFC द्वारा गठि‍त पैनल में उदयपुर पूर्व राजपरिवार के सदस्य अरविंद सिंह मेवाड़, जयपुर यूनि‍वर्सिटी के डॉ चंद्रमणी सिंह और प्रोफेसर के.के. सिंह शामिल थे। पैनल के सदस्यों ने पद्मावती से जुड़ी ऐतिहासिक घटनाओं और कई पहलुओं पर दावों के साथ सुझाव दिए और इस पर लंबाई चर्चा की गई।

फीडबैक सेशन में फिल्म निर्माता और भंसाली शाम‍िल
स्पेशल पैनल और जांच कमेटी की मौजूदगी में हुई सेंसर बोर्ड की इस बैठक से पहले फिल्म के निर्माता संलय लीला भंसाली ने लिखि‍त रूप में सेंसर बोर्ड से पैनल और कमेटी को फिल्म दिखाने की मांग की थी। रिव्यू कमेटी और बोर्ड के फैसले की जानकारी फिल्म के निर्माता वायकॉम और संजय लीला भंसाली के साथ शेयर की जा चुकी है। सूत्रों की मानें तो सुझाए बदलावों पर निर्माता राजी हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !