भोपाल: अड़ीबाज पुलिस अधिकारी का एक और मामला सामने आया | BHOPAL NEWS

Wednesday, December 27, 2017

भोपाल। शाहपुरा क्षेत्र में एक व्यापारी के घर में बेवजह आधी रात को घुसकर 50 हजार रूपए लूट ले जाने के आरोपी एएसआई बहादुर सिंह पटेल के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सीएसपी हबीबगंज भूपेंद्र सिंह जांच कर रहे हैं, इसी बीच एक और मामला सामने आया है। एक महिला ने शिकायत की है कि इसी पुलिस अधिकारी ने उनके बेटे को मोबाइल चोरी के मामले में फंसाने की धमकी देकर 50 हजार रुपए की मांग की थी। 10 हजार रुपए दिए जा चुके हैं, 10 हजार की दूसरी किस्त 30 दिसम्बर को देनी थी। आरोप है कि एएसआई बहादुर सिंह खुद को क्राइम ब्रांच का एसआई बताकर लोगों के यहां बेवजह छापेमारी करता था। अभी और भी मामले सामने आ सकते हैं। 

ऐशबाग निवासी गुलबानो पति सलीम मंगलवार दोपहर पुलिस कंट्रोल रूम पहुंची। महिला ने डीआईजी संतोष कुमार सिंह को एक लिखित शिकायत की। इसमें उसने आरोप लगाए कि बहादुर सिंह पटेल गत 19 दिसंबर की दोपहर 12 बजे घर आए थे। उन्होंने कहा कि वे क्राइम ब्रांच से आए हैं। मेरे 17 वर्षीय बेटे के बारे में पूछते हुए कहा कि उसने चोरी का मोबाइल फोन खरीदा है। उसे गिरफ्तार करने की धमकी देने लगे फिर मामला रफादफा करने के बदले 50 हजार रुपए की मांग की। हमने कहा कि इतने रुपए कहां से देंगे, तो बात 20 हजार रुपए में तय हुई। हमने शाम को जेवर बेचकर 10 हजार रुपए दे दिए, जबकि शेष 10 हजार रुपए 30 दिसंबर को देना तय हुआ था। 

मैं तो घूस देने गया था, वही वीडियो में दिख रहा है
डीआईजी संतोष सिंह ने दूसरी शिकायत भी जांच के लिए दे दी है। सीएसपी हबीबगंज भूपेंद्र सिंह दोनों मामलों की जांच कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि जांच के दौरान आरोपी एएसआई पटेल ने कहा कि उसे मकान में संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी। इसी की तफ्तीश के लिए वह शाहपुरा थाने की महिला आरक्षक को लेकर गया था। उसने घर की तलाशी ली और पूछताछ की, लेकिन रुपए नहीं लिए। एएसआई भूपेन्द्र सिंह ने यह भी कहा कि वो शिकायत के बाद डर गया था इसलिए व्यापारी को घूस देने गया था ताकि वो शिकायत वापस ले लें। वीडियो में वही घूस की रकम दिखाई दे रही है। जब सवाल किया गया कि हबीबगंज थाने में पदस्थ होते हुए तुम शाहपुरा इलाके में दबिश देने क्यों गए थे तो आरोपी एएसआई ने चुप्पी साध ली। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week