अब पठान सूट वाली सरकार: मोदी का नया लुक, क्या कट्टरपंथी चुप रहेंगे

नई दिल्ली। अपनी ड्रेसिंग स्टाइल के लिए सुर्खियों में रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया लुक सामने आया है। इस बार सूट बूट वाली नहीं पठान सूट वाली सरकार दिखाई दी है। अवसर था एशिया सम्मेलन का और स्थान है फिलीपींस। यहां 15वां भारत-आसियन और 12वां पूर्वी एशिया सम्मेलन होने जा रहा है। मोदी इसी में हिस्सा लेने के लिए आए हैं। मोदी का पठानी सूट अब सुर्खियां बटोर रहा है। लेकिन सवाल यह है कि पद्मावती जैसे गैर एतिहासिक प्रसंग पर बवाल काट रहे कट्टरपंथी क्या प्रधानमंत्री के इस परिधान पर चुप रह जाएंगे। 

नरेंद्र मोदी ने मनीला रवाना होते समय पीएम ने सफेद रंग का पठानी कुर्ता पायजामा पहना था। इसके ऊपर उन्होंने ब्लेजर पहना था। पीएम मोदी को संभवतः पहली बार पठानी स्टाइल के कुर्ते पायजामे में देखा गया होगा। आमतौर पर पीएम मोदी चूड़ीदार पायजामे के साथ कुर्ता पहने नजर आते हैं।

प्रधानमंत्री बनने के बाद जब नरेंद्र मोदी साल 2015 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा से नई दिल्ली में मिले तो उन्होंने एक काले रंग का बंद गले का सूट पहना था। यह सूट हालांकि अपनी कीमत की वजह से विवादों में घिर गया था लेकिन इसमें एक खासियत थी कि पूरे सूट पर नरेंद्र मोदी के नाम को उकेरा गया था। इस सूट को बाद में 4.31 करोड़ रुपये में नीलाम कर दिया गया था और उसके बाद इसने गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में भी जगह बना ली थी।

सामान्यत: राजनीति में नेताओं की एक ही ड्रेस होती है जिसे वो सारी जिंदगी पहने रहते हैं परंतु नरेंद्र मोदी यात्राओं के स्थान और मौसम के हिसाब से अपनी ड्रेसिंग स्टाइल चेंज करते रहते हैं। अब तक मोदी 50 से ज्यादा ड्रेसेज में दिखाई दे चुके हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !