देश के दिग्गज नेताओं और अफसरों के कालेधन का बड़ा दलाल गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय, यानी ईडी ने देश के दिग्गज नेताओं एवं अफसरों के कालेधन का सफेद में बदलने वाले एक बड़े दलाल को गिरफ्तार किया है। गगन धवन नाम के इस व्यक्ति को मनी लॉन्ड्रिन्ग एक्ट के तहत 5000 करोड़ के घोटाले में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि गगन ने पिछले कुछ सालों में हजारों करोड़ रुपए का कालाधन मनी लॉन्ड्रिन्ग के जरिए सफेद किया और सैंकड़ों करोड़ रुपए कमाए। मामले की जांच शुरू हो गई है। कई बड़े खुलासे होना अभी शेष है। प्राथमिक जानकारी में कांग्रेस के कुछ दिग्गज नेता एवं अफसरों के नाम सामने आए हैं। 

गगन धवन पर कई नौकरशाहों और नेताओं के काले धन को सफेद बनाने का आरोप है। जांच एजेंसियों को कई नौकरशाहों को लाखों रुपये का भुगतान किए जाने से जुड़े दस्तावेज़ भी मिले हैं, जिनमें IRS सुभाष चंद्रा को 30 लाख रुपये दिए जाने से जुड़ा दस्तावेज भी शामिल है। इसके अलावा IAS मानस शंकर रे को 40 लाख रुपये दिए जाने का दस्तावेज़ भी बरामद हुआ है। 

इस मामले में दिल्ली पुलिस के कई बड़े अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। ईडी ने अगस्त में गगन धवन और दिल्ली के एक पूर्व विधायक के ठिकानों पर छापेमारी की थी, और गगन धवन का नाम सीबीआई की संदेसारा ग्रुप की FIR में भी है। बताया जा रहा है कि गगन देश के कई दिग्गज नेताओं एवं अफसरों के लिए काम करता था। इन नेताओं में कांग्रेस से जुड़े नाम सर्वाधिक हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !