2012 का दंगा तो याद होगा आपको: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा : YOGI ADITYANATH

19 November 2017

अलीगढ़। निकाय चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ इस समय पूरी तरह से इलेक्शन मोड में हैं। भाजपा प्रत्याशी की जीत के लिए एक दिन में तीन से चार रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। सीएम ने आज अलीगढ़ में भी लोगों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेबाकी से पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यों की खुलकर आलोचना की।  नुमाईश मैदान के कोहिनूर मंच से मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगे तो वहीं विरोधी पार्टी पर आक्रमक दिखे। इससे पहले जनसभा में सपा, बसपा, राष्ट्रीय लोक दल व कांग्रेस को छोड़ कर सैकड़ों लोग भाजपा में शामिल हुए।

दंगाइयों का महिमा मंडन करती थी पिछली सरकारें
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार में दंगाईयों का महिमामंडन किया जाता था, सम्मानित किया जाता था। उन्होंने याद दिलाया कि 12 साल पहले अलीगढ़ में दंगा हुआ था तब यहां आया था और उस समय दंगाइयों को प्रश्रय दिया गया था, लेकिन आज सरकार को आठ महीने पूरे हो रहे हैं, लेकिन अब तक प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है। कोई अपहरण करने का दुस्साहस नहीं कर सकता। 

अवैध गतिविधियों से सख्त है सरकार
सीएम योगी ने कहा कि जो लोग अवैध गतिविधियों में संलिप्त है, हमारी सरकार ऐसे लोगों को अवैध व अनैतिक ही मानेगी, ऐसे लोगों के साथ सख्ती से पेश आयेगें। प्रदेश की 22 करोड़ जनता को सुरक्षा देना सरकार का दायित्व है, लेकिन अपराधी को प्रदेश में कोई ठौर ठिकाना नहीं होगा। 

अब तक 1200 से ज्यादा एनकाउंटर हो चुकें हैं
सीएम ने राज्य के कानून व्यवस्था कहा कि 1200 से ज्यादा इंनकाउटर हुए, 11 अपराधी जेल भेजे गये। 800 अपराधी दूसरे प्रदेशों में सरेंडर कर चुके हैं। पांच सौ ऐसे अपराधी है जो जेल में है और जेल से वेल लेकर बाहर नहीं आना चाहते हैं।   

अब नहीं हो रही कैराना जैसी घटना
सीएम ने कहा कि कैराना की घटना अब नहीं हो रही है, व्यापारी पलायन नहीं कर रहा है। पलायन करने वाले व्यापारी अब प्रदेश में व्यापार करने के लिए आ रहे हैं। 

नौजवानों को उद्योग से जोड़ेंगे
उन्होंने कहा पिछली सरकार में अवैध बूचड़खानों पर कोई रोक नहीं थी, लेकिन वर्तामान सरकार ने बूचड़खानों पर ताला लगवा दिया है। उन्होंने कहा कि ताला की पहचान को बनाये रखने व यहां के उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद, भदोही, फिरोजाबाद, आगरा व मथुरा के परम्परिक उद्यागों को वन डिस्ट्रीक वन प्रोडक्ट के तहत नई पहचान देगें, नौजवानों को रोजगार से जोड़ेंगें। 

सपा-बसपा ने किसानों को बर्बाद कर दिया
सीएम ने कहा कि प्रदेश में 86 लाख किसानों का कर्जमाफ किया गया है। जबकि सपा व बसपा की सरकार ने किसानों को बर्बादी के राह कर पहुंचाया था। अब धीरे-धीरे किसानों की स्थिति ठीक हो रही है। जल्द ही राज्य के किसान समृद्ध हो जाएंगे।

दीपावली की तरह जगमगाएंगे शहर
मुख्यमंत्री ने कहा कि 652 नगर निकाय दीपावली की तरह जगमगायेंगी, जिस तरह अयोध्या दीपावली में जगमगाया था। भारत सरकार फंड दे रही है, ईएसएल योजना के तहत एलईडी लाइट लगा रही है। जिले में सीएम योगी की रैली को देखते हुए शहर की ट्रैफिक नियमों में बदलाव किया गया। जीटी रोड पर पांच घंटे वाहनों की इंट्री पर रोक लगा दी गई है जिससे सुबह 9 बजे से ही वाहनों को बाईपास से निकाला जा रहा है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts