INDIAN ARMY ने पाकिस्तान की चौकियां तबाह कीं

Monday, October 2, 2017

भारतीय सेना ने PoK में आतंकी गतिविधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. सेना ने लीपा घाटी में पाकिस्तानी आतंकियों की मदद करने वाली पोस्ट को तबाह किया है. सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी कर और मोर्टार दाग सीमावर्ती दर्जनों गांवों और चौकियों को निशाना बनाया, जिसमें आज दो बच्चों की मौत हो गई और 12 अन्य नागरिक घायल हो गए. सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों में पांच बच्चे भी शामिल हैं. सबसे कम उम्र की पांच वर्षीय जोबिया कौसर है जिसे एक हेलीकॉप्टर से जम्मू के एक अस्पताल ले जाया गया.

पाकिस्तान की ओर से पिछले ने कई बार संघर्ष विराम तोड़ा जा चुका है. ऐसे में सर्जिकल स्ट्राइक को एक साल पूरा होने पर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने खुले तौर पर पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों को चेतावनी दी है. रावत ने कहा, 'सरहद के उस पार जो आतंकवादी हैं, वो तैयार बैठे हैं. हम भी उनके लिए इस तरफ तैयार बैठे हैं'.

इससे पहले भारतीय सेना ने पिछले साल 28-29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए पाकिस्तानी सीमा पर बने टेरर लॉन्चिंग पैड और आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था. इसके ऑपरेशन में आतंकियों के कई ठिकाने तबाह हो गए थे.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week