जियो फोन को टक्कर: एयरटेल का 4G स्मार्टफोन 1399 में आपका

Wednesday, October 11, 2017

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने जियो फोन को टक्कर देने के लिए 4G स्मार्टफोन लांच कर दिया है। यह कई मायनों में जियो फोन से अच्छा है लेकिन जियो से थोड़ा महंगा है। मजेदार बात यह है कि आप इसमें एयरटेल के साथ जियो की 4जी सिम भी चला सकते हैं। आइए अध्ययन करते हैं क्या अंतर है रिलायंस के जियो फोन और एयरटेल के नए 4जी स्मार्टफोन में: 

एयरटेल ने मोबाइल मैन्यूफैक्चर कंपनी कार्बन के साथ मिलकर अपना 4G स्मार्टफोन Karbonn A40 लॉन्च किया है। फोन की एमआरपी 3499 रुपए है लेकिन इसे 2899 रुपए में बेचा जाएगा। कुछ कंडीशन के साथ इसमें से 1500 रुपए कस्टमर को रिफंड कर दिए जाएंगे। इस तरह यह फोन 1399 रुपए में पड़ेगा। जबकि जियो फोन मात्र 1500 रुपए में मिल रहा है और यह पूरे पैसे वापस हो जाएंगे। 

अभी फोन खरीदने के लिए 2899 रुपए डिपॉजिट करना होंगे। फोन खरीदने के 18 महीने बाद कस्टमर को 500 और 36 महीने बाद 1000 रुपए रिफंड होंगे। इस तरह कुल 1500 रुपए रिफंड होंगे। खास बात यह है कि पैसे जमा करने पर फोन रिफंड नहीं करना होगा। एक बार खरीदने के बाद फोन आपका ही होगा। जबकि जियो फोन आपको वापस करना होगा। इसके बाद रिलायंस की क्या शर्त होगी फिलहाल क्लीयर नहीं है। 

इसमें हर महीने 169 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा। इसमें यूजर को रोजाना 500 एमबी डाटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग मिलेगी। जबकि जियोफोन में अनलिमिटेड कॉलिंग का अर्थ 24 घंटे में से मात्र 5 घंटे की कॉलिंग से है। इससे ज्यादा यदि आप फोन का उपयोग कॉलिंग के लिए करते हैं तो आप जांच की जद मेें आ जाएंगे। आपसे फोन वापस लिया जा सकता है। आपकी आउट गोइंग बंद की जा सकती है या फिर उसे पेड किया जा सकता है। सबकुछ कंपनी के हाथ में है। 

फोन की बुकिंग शुक्रवार (13 अक्टूबर) से शुरू होगी। देशभर के कार्बन कंपनी के आउटलेट्स से आप यह फोन खरीद सकते हैं। इसके लिए किसी प्री-बुकिंग की जरूरत नहीं। जबकि जियोफोन प्री-बुकिंग पर ही मिल रहा है। नॉर्मल फोन की तरह इस फोन को भी आप स्टोर से जाकर खरीद सकते हैं। खास बात यह है कि इस फोन में एयरटेल के अलावा दूसरे नेटवर्क की सिम भी सपोर्ट करेंगी। इसमें नेटवर्क लॉक नहीं है। यह डुअल सिम फोन होगा। जबकि जियोफोन में नेटवर्क लॉक है। उसमें आप किसी दूसरी कंपनी की सिम नहीं चला सकते। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah