PM नरेंद्र मोदी से ज्यादा गोल्ड और हथियार रखते हैं CM योगी आदित्यनाथ

Thursday, September 7, 2017

लखनऊ। यूं तो उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहस्थ जीवन त्याग चुके सन्यासी हैं। मोदी की तुलना में योगी ज्यादा बड़े सन्यासी हैं। वो अपने परिवार से अलग रहते हैं। उन्होंने अपना मूल नाम भी बदल लिया है। मोदी सामान्य गृहस्थ नागरिकों की तरह कपड़े पहनते हैं जबकि योगी ने भगवा धारण किया है। हिंदू संस्कृति में भगवा से तात्पर्य होता है, इस बात की घोषणा करना कि धारण करने वाला मनुष्य धन, संपत्ति समेत परिवार की मोहमाया से भी मुक्त हो गया है।  योगी ने पिता के कॉलम में भी अपने जैविक पिता का नाम नहीं लिखा, जबकि मोदी अपने जैविक रिश्तों को आज भी निभाते हैं। परंतु रुतबे और शानौ शौकत के मामले में योगी आदित्यनाथ अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी आगे हैं। योगी आदित्यनाथ 3 लाख रुपए की रुद्राक्ष माला पहनते हैं। इसके रुद्राक्ष स्वर्ण अलंकृत हैं। उनके कुण्डल भी 20 ग्राम स्वर्ण से बने हैं जिसकी कीमत 60 हजार रुपए है। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कुल 4 सोने की अंगूठियां हैं जिनका वजन 45 ग्राम एवं आज की स्थिति में मूल्य 1.35 लाख के करीब है। 

समाज को शांति का संदेश देने वाले संत अपने पास एक रिवाल्वर एवं एक रायफल भी रखते हैं। जबकि मोदी के पास कोई हथियार नहीं है। आने जाने के लिए योगी पास 2 लक्झरी गाड़ियां हैं। एक फारचूनर और दूसरी इनोवा। मोदी के पास कोई वाहन नहीं है। 
निर्वाचन कार्यालय में जमा कराए गए हलफनामे के अनुसार प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास 95 लाख रुपये की चल संपत्ति है। योगी आदित्यनाथ के पास कोई अचल संपत्ति नहीं है। 
यहां मोदी ज्यादा मालामाल हैं। 2002 में उन्होंने गांधीनगर गुजरात में करीब 1.31 हजार रुपए में 3,531.45 वर्गफुट का प्लाट लिया था जिसकी कीमत अब 1 करोड़ से ज्यादा हो गई है। हालांकि मोदी इस पर पूरा निर्माण नहीं करवा पाए। मात्र 169.81 वर्गफुट में उन्होंने रहने लायक कुछ कमरे बनाए हैं। 

योगी आदित्यनाथ वाहन दो गाड़ियां (फारचूनर और इनोवा), एक रिवाल्वर, एक रायफल है। उनके खिलाफ चार मामले लंबित हैं। यहां भी मोदी अपने जूनियर योगी से पीछे हैं। उनके पास कोई हथियार नहीं है। 
साल 2016-17 के इनकम टैक्स रिटर्न में योगी आदित्यनाथ ने अपनी आय 8.40 लाख रुपये बतायी है। जबकि मोदी के खाते मे मात्र 4700 नगदी शेष थी। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah