भाजपा के दर्जन भर नेता गद्दार घोषित, 6 साल के लिए निष्कासित

भोपाल। प्रदेश में चल रहे नगरीय निकाय चुनावों में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले भाजपा नेताओं को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है। नंदकुमार सिंह चौहान ने ऐसे नेताओं को गद्दार मानते हुए अनुशासनहीनता की कार्रवाई की है। पहली कार्रवाई में करीब दर्जन भर नेताओं को निष्कासित किया गया है। इनमें रतलाम के बाबूलाल पाटीदार, ममता पटेल समेत अलीराजपुर के दिग्गज भाजपा नेता जेना गहड़वाल भी शामिल है। 

निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के सामने चुनाव मैदान में खड़े होने वाली बागी नेताओं को भाजपा ने पार्टी से बाहर कर दिया है। रतलाम जिले के सैलाना नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष पद पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे बाबूलाल पाटीदार तथा वार्ड क्रमांक 11 से चुनाव लड़ रहीं ममता पटेल को 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। आलीराजपुर से भाजपा की दिग्गन नेता जेना गेडवाल को भी पार्टी ने अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने की वजह से निष्कासित किया है।

बालाघाट जिले के बैहर नगर परिषद से पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे देवेंद्र उइके को तथा नगर परिषद चुनाव में पार्टी विरोधी कार्य कर रहे जुगल पांडे को 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है। बार-बार समझाने के बावजूद इन दोनों ने पार्टी के अनुशासन को तोड़ने का अपना क्रम जारी रखा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने इसे घोर अनुशासनहीनता मानते हुए यह कार्रवाई की है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !