सुरक्षाबलों में 10वीं पास के लिए 57000 नौकरियां

Friday, August 11, 2017

SSC GD 2017: कर्मचारी चयन आयोग बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों में भर्ती निकालने जा रहा है और इस भर्ती में हजारों उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। एसएससी की इस भर्ती में आईटीबीपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ और एसएसबी जैसे सुरक्षा बलों में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी और चयन प्रक्रिया के माध्यम से 57000 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और उन्हें जल्द से जल्द अलग-अलग पदों पर नियुक्त किया जाएगा। 

आयोग जल्द ही इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू कर देगा और उम्मीदवार इसके लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर कर सकते हैं और यहां आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हालांकि अभी तक इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और सितंबर तक इस भर्ती में आवेदन किया जा सकेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसएससी ने चार साल बाद इतने पदों पर आवेदन मांगे हैं और आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद 30 जनवरी से 5 फरवरी 2018 के बीच परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को एसएससी या 10वीं पास होना आवश्यक है। इस भर्ती आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 साल होना चाहिए और आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी।

उम्मीदवारों का चयन पीएसटी, पीईटी, लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट के व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। चयनित होने वाले उम्मीदवारों की सैलरी 20200 रुपये होगी और उम्मीदवारों की ग्रेड पे 2000 रुपये होगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रुप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। अगर आप भी आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें। इसके लिए सबसे पहले वेबसाइट पर जाएं और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर वेबसाइट पर एक लिंक एक्टिवेट हो जाएगा, उस पर क्लिक करें। उसके बाद आवेदन करने वाले इस लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी भरते हुए स्टेप्स में आवेदन कर दें।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah