PAYTM ने बेचा चोरी का लेपटॉप, डायरेक्टर व मैनेजर के खिलाफ FIR

Friday, July 28, 2017

नई दिल्ली। मोबाइल रिचार्ज फर्म से पेमेंट बैंक बन चुकी PAYTM अब ई कॉमर्स साइट भी है। यहां आपको चाबी के गुच्छे से लेकर कार तक सबकुछ मिलेगा परंतु यह गारंटी नहीं है कि वो कंपनी की तरफ से आया पेटीपैक माल होगा या चोरी का। संदेह इसलिए क्योंकि PAYTM ने दिल्ली से सटे हरियाणा के गुडगांव में एक शख्स को जो लेपटॉप बेचा वो चोरी का निकला। पीड़ित ग्राहक ने PAYTM के निदेशक और मैनेजर के खिलाफ सेक्टर 50 पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है।

मामला गुडगांव के सेक्टर 46 का है। शेयर ब्रोकर गौरव ने 24 मई को पेटीएम एप से डेल का एक लैपटॉप खरीदा। 29 मई को लैपटॉप घर पर डिलीवर कर दिया गया। जिसकी एवज में 48 हजार 999 रुपये का भुगतान पहले ही ऑनलाइन कर दिया गया था लेकिन जब गौरव ने लैपटॉप खोला तो दो दिन तक उसकी विंडो एक्टिव नहीं हुई। तंग आकर उसने पेटीएम के कस्टमर केयर पर शिकायत की, जहां उसे डेल कंपनी में शिकायत करने की सलाह दी गई।

इसके बाद जब गौरव ने डेल कंपनी में फोन किया तो उन्होंने लैपटॉप की डीटेल मांगी। डिटेल्स चेक करने के बाद कंपनी ने बताया कि यह लैपटॉप चोरी का है, इसलिए काम नहीं कर रहा है। इस बारे में कंपनी की तरफ से गौरव को एक मेल भी आया। इस बात से गुस्साए पीड़ित ने लगातार पेटीएम कंपनी से संपर्क करने की कोशिश की। काफी मुश्किलों के बाद उसे लैपटॉप बदलने का आश्वासन दिया गया, लेकिन ऐसा किया नहीं गया।

अपने आप को ठगी का शिकार पाकर पीड़ित ने पुलिस का दरवाजा खटखटाया। पीड़ित के मुताबिक, लैपटॉप ऑर्डर करते समय उसे बताया गया था कि लैपटॉप एक साल की गांरटी में है। पुलिस ने गौरव की शिकायत पर पेटीएम कंपनी के डायरेक्टर और मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

about paytm 
Paytm is India’s largest mobile commerce platform. Paytm started by offering mobile recharge and utility bill payments and today it offers a full marketplace to consumers on its mobile apps. Paytm is the consumer brand of India’s leading mobile internet company One97 Communications. One97 investors include Ant Financial (AliPay), SAIF Partners, Sapphire Venture and Silicon Valley Bank. 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah