मप्र में योजनाओं का लाभ चाहिए तो गाय पालना अनिवार्य हो: BJP विधायक

Monday, July 24, 2017

भोपाल। गाय के प्रति अपनी निष्ठानाएं प्रदर्शित करने के लिए भाजपा विधायक मुरलीधर पाटीदार ने एक ऐसा अजीब कानून बनाने की सलाह दे डाली जो मानवाधिकारों के विरुद्ध मानी जा सकती है। पाटीदार ने विधानसभा में कहा है कि राज्य में गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले (बीपीएल कार्ड होल्डर) मुफ्त में सरकारी सुविधा और राशन पाते हैं, ऐसा कानून बनाया जाना चाहिए कि हर बीपीएल परिवार को एक गाय पालना अनिवार्य हो। यदि वो कानून का पालन ना करे तो उसकी सुविधाएं बंद कर दी जाए। 

भाजपा विधायक का यह सुझाव मध्य प्रदेश की विधानसभा में सतना से उनकी ही पार्टी के विधायक शंकरलाल तिवारी द्वारा लावारिस गायों पर प्रतिबंध लगाने संबंधी संकल्प के जवाब में दिया गया है। आगर मालवा जिले के सुसनेर से विधायक मुरली पाटीदार ने सुझाव दिया है कि सड़कों पर विचरण करने वाली गायों को संभालने का जिम्मा गरीब परिवारों को दिया जाए। 

विधायक पाटीदार कहते हैं कि गाय को संभालने में कोई खर्च भी नहीं आता। यदि बीपीएल कार्डधारी परिवार गाय नहीं पालता है तो उसको दिया गया गरीबी रेखा का कार्ड निरस्त कर सरकार से मिलने वाली सारी सुविधाओं से वंचित कर दिया जाए। विधायक ने यह भी सुझाव दिया है कि एक मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया जाए जो इन गरीबों पर नजर रखें कि वे गाय को संभाल रहे है या नहीं।

गौरतलब है कि विधायक मुरली पाटीदार के क्षेत्र सुसनेर में ही सालारिया गांव में देश का पहला गौ अभ्यारण बन कर तैयार है जो उद्घाटन की बांट जोह रहा है। इस अभ्यारण में 6000 गायों के रखने की व्यवस्था का दावा किया जा रहा है। इसके बावजूद सैकड़ों गाय सड़को पर घूमती देखी जा सकती है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week