BETA GROUP के चेयरमैन पर नौकरी से रेप का आरोप, जेल भेजे गए

Wednesday, July 5, 2017

नई दिल्ली। केरल पुलिस ने राज्य के जाने माने करोड़पति कारोबारी के खिलाफ नौकरी का यौन शोषण करने का मामला दर्ज किया है। कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कारोबारी का नाम कारोबारी DR. J RAJMOHAN PILLAI है। वो BETA GROUP KERALA के चेयरमैन हैं, जो NUT KING के ब्रांड से उत्पाद मुहैया कराता है। पिल्लई की संपत्ति 10,000 करोड़ रुपए के आस-पास है। मामले की जानकारी तब सामने आई, जब 22 वर्षीय पीड़िता ने गर्भपात करने की कोशिश की। ओडिशा की रहने वाली पीड़िता ने ओडिशा के ही रहने वाले एक चिकित्सक से संपर्क किया और अपनी गर्भावस्था के बारे में जानकारी दी। बाद में उस डॉक्टर ने ही पुलिस को सतर्क कर दिया।

पीड़िता ने अधिकारियों से कहा कि वह सिर्फ उड़िया भाषा ही बोल सकती है। इसी के चलते वह पूर्व में मामले की शिकायत नहीं दर्ज करा पाई। उसने बताया कि छह महीने पहले व्यवसायी ने उसे घर के काम कराने के लिए बतौर नौकरानी रखा था और उस दौरान नियमित रूप से उसका यौन उत्पीड़न किया गया।

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उसे नौकरी कैसे मिली। इसके साथ ही मानव तस्करी के एंगल से भी पुलिस जांच कर रही है। पिल्लई ने जांचकर्ताओं को बताया कि दोनों के बीच सहमति से संबंध बने थे, लेकिन पीड़िता ने इससे इंकार किया।

पिल्लई बीटा ग्रुप के चेयरमैन हैं, जो नट किंग के ब्रांड से उत्पाद मुहैया कराता है। उनके एक सीनियर बिजनेस पार्टनर के अनुसार, पिल्लई की संपत्ति 10,000 करोड़ रुपए के आस-पास है। उनके भाई स्वर्गीय राजन पिल्लई एक प्रसिद्ध व्यवसायी थे। वह 1980 के दशक और 90 के दशक की शुरुआत में कार्पोरेट दिग्गज नबिस्को और हंटले एंड पामर्स का एशिया ऑपरेशन्स देखते थे।

1993 में राजन को सिंगापुर में धोखाधड़ी और ट्रस्ट के आपराधिक उल्लंघन के दोषी ठहराया गया था। सजा सुनाए जाने वाले दिन वह देश से भाग गया था। दो साल बाद उन्हें नई दिल्ली में एक होटल में गिरफ्तार किया गया था। पुराने क्रॉनिक लिवर की बीमारी का इलाज कराने से इंकार करने के बाद जेल में ही उनकी मौत हो गई थी। अब राजमोहन जेल की सलाखों के पीछे हैं और गंभीर आपराधिक मामले का सामना कर रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah