इस्लाम कबूल करो नहीं तो हाथ पांव काट देंगे: मलयाली लेखक को मिली धमकी

Friday, July 21, 2017

तिरूवनंतपुरम। जाने माने मलयाली लेखक केपी रामानुन्नी ने आज पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया है कि एक गुमनाम पत्र में उन्हें धमकी दी गई है कि अगर वह छह महीने के अंदर इस्लाम नहीं अपनाते हैं तो उनके दाहिने हाथ और बायें पैर को काट दिया जाएगा। पत्र रामनुन्नी के कोझीकोड के आवास पर छह दिन पहले भेजा गया था। लेखक ने कहा कि इस पत्र के पीछे कौन है इसका कोई संकेत नहीं है हालांकि यह समझा जाता है कि मलप्पुरम जिले के मनजेरी से भेजा गया है। 

उन्होंने कहा, ‘पत्र के पीछे की मंशा की मुझे जानकारी नहीं है। मैंने आज कोझीकोड शहर पुलिस आयुक्त के यहां शिकायत दर्ज कराई है और उनसे मामले को देखने का अनुरोध किया है।’ रामनुन्नी ने कहा कि उन्होंने कहा शुरू में पत्र को नजरअंदाज किया था, मगर अन्य वरिष्ठ लेखकों ने उन्हें पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी।

पत्र में आरोप लगाया गया है कि पुरस्कार विजेता लेखक के हालिया कुछ लेख मुस्लिम युवकों को गुमराह कर रहे हैं। पत्र में धमकी दी गई है, ‘‘ टी जे जोसफ की तरह ही तुम्हारा दाहिना हाथ काट दिया जाएगा.... तुम्हारा बांया पैर भी। तुम्हें इस्लाम अपनाने के लिए छह महीने दिए गए हैं। अगर तुमने इस्लाम नहीं अपनाया तो हम तुम्हें अल्लाह की दी हुई सजा देंगे।’’ 

प्रोफेसर टीजे जोसेफ का दाहिना हाथ कट्टरपंथी मुस्लिम संगठन के सदस्यों ने काट दिया था, क्योंकि उन्होंने एक प्रश्न पत्र तैयार किया था जिससे उनकी मजहबी भावनाएं कथित तौर पर आहत हुई थीं। पुलिस ने कहा कि रामनुन्नी की शिकायत पर जांच शुरू कर दी गई है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah