गरीबों को सड़ी प्याज जबरन क्यों बेच रहे हो शिवराज: दिग्विजय सिंह

भोपाल। सरकार के लिए मुसीबत बन चुकी प्याज खरीदी को लेकर अब कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चिठ्ठी लिखी है। दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ जिले की उचित मूल्य की दुकानों पर जबरन बेची जा रही प्याज का हवाला देते हुए कहा कि गरीब उपभोक्ताओं को प्याज खरीदने पर मजबूर किया जा रहा है। मंत्रालय से कलेक्टर को निर्देश मिलने के बाद गरीब उपभोक्ता यदि प्याज खरीदने से मना करते हैं तो उन्हें चावल और गेहूं भी नहीं दिया जा रहा है। 

वहीं सरकार द्वारा बेची जा रही ज्यादातर प्याज खराब हो चुकी है। मध्यान्ह भोजन बनाने वाले स्व-सहायता समूहों को भी खराब प्याज बेची जा रही है। ऐसे में बच्चों का स्वास्थ्य खराब होने का खतरा है। दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि उचित मूल्य की दुकानों पर बेची जा रही प्याज व्यापारियों के माध्यम से वापस मंडियों में आ रही है। 

सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है, इस वजह से शासन को करोड़ों का नुकसान हो रहा है। दिग्विजय ने आरोप लगाया कि सरकार प्याज की फसल का आकलन करने में असफल रही। दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने जीएसटी का विरोध करने वाले व्यापारियों पर रासुका लगाने के फैसले को तानाशाही करार दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को गोलियों से भूना, अब व्यापारियों को रासुका की धमकी दी जा रही है। ये लोकतंत्र नहीं है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !