भोपाल: विधायक रामेश्वर शर्मा ने किया रतनपुर रोड का शिलान्यास

Saturday, June 3, 2017

भोपाल। होशंगाबाद रोड स्थित रतनपुर सड़क के बहु प्रतीक्षित सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास क्षेत्रीय हुज़ूर विधायक भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा के मुख्य आतिथ्य में किया गया। उक्त सड़क का निर्माण राजधानी परियोजना प्रशासन द्वारा किया जायेगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक बंधु उपस्थित रहे। श्री शर्मा ने कहा कि गाँवो के विकास में नागरिको के सहयोग से विकास के सभी कार्य किए जाएंगे। 

विकास में बाधा बनने वाले अतिक्रमण की समस्या से हम सब को मिलकर निपटना होगा। श्री शर्मा ने कहा कि जल्द ही 11 मिल से कोलार रोड वाया रतनपुर ,गुराड़ी ,सेमरी  तक 10 करोड़ से सीसी सड़क का निर्माण कराया जायेगा। इससे पूर्व सेमरी गुराड़ी गांव की सड़क का निर्माण कार्य का भूमि पूजन क्रमश: 6 एवं 12 जून को किया जाना प्रस्तावित है।

विश्व पर्यावरण दिवस पर कार्यक्रम की सूचना 
विश्व पर्यावरण दिवस पर एप्को द्वारा 4 और 5 जून को भोपाल में विभिन्न प्रतियोगिता और कार्यक्रम किये जायेंगे। इनमें छात्र-छात्राएँ और नागरिक भाग लेंगे। चार जून को पर्यावरण परिसर में 'प्रकृति और जीवन का संबंध'' पर सुबह 9 बजे से चित्रकला और 11 बजे से तात्कालिक निबंध-लेखन प्रतियोगिता होगी। दोनों प्रतियोगिता दो-दो वर्ग में होंगी। प्रथम वर्ग में पाँचवीं से आठवीं तक और द्वितीय वर्ग में कक्षा-नवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थी भाग लेंगे। सभी वर्ग में श्रेष्ठ 3-3 विजेता को 5-5 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया जायेगा।

पाँच जून को पर्यावरण प्रेमियों के लिये ध्यान योग एवं शास्त्रीय संगीत का कार्यक्रम 'प्रकृति के सान्निध्य में'' प्रात: 6 बजे से होगा। इसके बाद सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक संकल्प बीज कार्यक्रम में वृक्षारोपण के लिये सीड बॉल तैयार किये जायेंगे। मिट्टी और बीज आयोजक द्वारा उपलब्ध करवाये जायेंगे। शाम 4 बजे पुरस्कार वितरण होगा।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah