CBSE EXAM RESULT 28 मई को, यहां देखें

भोपाल। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 28 मई को रिजल्ट घोषित करेगा। बोर्ड प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार सीबीएसई मॉडरेशन पॉलिसी को लागू करते इस बार 12वीं का रिजल्ट घोषित कर रहा है। इस बार मॉडरेशन पॉलिसी पर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद बोर्ड ने फिर से स्टूडेंट्स को मॉडरेशन नंबर्स दिए। यही वजह रही कि इस बार परीक्षा परिणाम पिछले सालों की तुलना में थोड़ा लेट से घोषित किए जा रहे हैं। 9 मार्च से 29 अप्रैल तक हुई परीक्षा में इस बार 10 लाख 98 हजार 981 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। पिछले सालों की तुलना में इस बार परीक्षा में बैठने वाले स्टूडेंट्स की संख्या 2.82 प्रतिशत अधिक रही। इस बार इस परीक्षा में भोपाल से 15000 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा जा सकता है। इस बार सीबीएसई छात्रों को डिजिटल मार्कशीट की सुविधा दे रहा है। इसके अलावा 12वीं का रिजल्ट आईवीआर के जरिए भी उपलब्ध होगा। इसके साथ ही बोर्ड संबंधित सभी स्कूलों को रिजल्ट मेल भी करेगा।

सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.nic.in, www.cbseresults.nic.in या results.nic.in पर पहुंचे। यहां दी गई CBSE 12th Result 2017 की लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आवश्यक जानकारी दर्ज करें और सबमिट लिंक पर क्लिक करें। कुछ ही सेकेंड में आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !