पूर्वमंत्री कमल पटेल: पिक्चर अभी बाकी है, शिवराज सरकार का विरोध जारी है

भोपाल। नर्मदा नदी से अवैध रेत खनन का मामला उठाने वाले भाजपा के पूर्व मंत्री कमल पटेल का कहना है कि केवल हरदा कलेक्टर को हटाना पर्याप्त नहीं है। अवैध रेत खनन सीहोर, होशंगाबाद और देवास जिलों में भी हो रहा है। सरकार को इन जिलों के कलेक्टर, एसपी और इससे जुड़े अन्य अधिकारियों को भी हटाकर उनके खिलाफ कार्यवाही करना चाहिए। कमल पटेल आज एनजीटी पहुंचे और वहां उन्होंने यह बात कही। NGT ने इस याचिका पर कई नोटिस जारी किए हैं। 

इस मामले को लेकर आज कमल पटेल एनजीटी भी पहुंचे। उन्होंने चार दिन पहले एनटीजी में अवैध रेत उत्खनन को लेकर शिकायत की थी। आज एनजीटी ने उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया था। एनजीटी के समक्ष पेश की गई अपनी याचिका में कमल पटेल ने प्रदेश के मुख्य सचिव, डीजी, केन्द्रीय पर्यावरण सचिव समेत होशंगाबाद, उज्जैन और इंदौर संभाग के आला अफसरों को भी पार्टी बनाया है। पटेल ने बताया कि उन्होंने एनजीटी को नर्मदा में लंबे समय से मशीनों से किए जा रहे अवैध रेत खनन के प्रमाण सौंपे हैं और मांग की है कि पूरे मामले में एनजीटी सरकार को एसआईटी के गठन का निर्देश दे। उन्होंने कहा कि उन्होंने एनजीटी से यह भी आग्रह किया है कि जांच का काम जल्द शुरू कराया जाए ताकि बरसात के पहले जांच में असली स्थिति सामने आ सके।

CS, DG समेत हरदा देवास कलेक्टर-SP को NGT का नोटिस
नर्मदा में हो रहे अवैध उत्खनन को लेकर पूर्व मंत्री कमल पटेल की याचिका पर सुनवाई करते हुए एनजीटी ने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक समेत हरदा और देवास के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को नोटिस जारी कर उनसे एक महीने के भीतर जवाब मांगा है। कमल पटेल ने चार दिन पहले एनजीटी में इस संबंध में याचिका दायर की थी, जिस पर सुनवाई करते हुए एनजीटी के प्रमुख जस्टिस दिलीप सिंह ने इन अफसरों समेत जिला खनिज अधिकारियों को भी नोटिस देते हुए उनसे अपन पक्ष रखने के कहा है। याचिका में पूरे मामले की जांच एसआईटी से कराने संबंधी कमल पटेल की मांग पर एनजीटी ने राज्य सरकार से अभिमत देने को कहा है।

पूर्व CS केएस शर्मा बोले, IAS बनोठ को हटाने का निर्णय उचित
प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव के एस शर्मा ने हरदा के कलेक्टर श्रीकांत बनोठ को हटाने के सरकार के निर्णय को उचित बताया है। उन्होंने कहा कि वहां भाजपा नेता कमल पटेल लंबे समय से अवैध उत्खनन का मामला उठा रहे थे। काफी समय से वे इस मामले को उठा रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके बेटे पर जिलाबदर की कार्यवाही की गई, वह रीवेंजफुल प्रतीत होती है।

नाराज पटेल ने CM को दिया धन्यवाद
कमल पटेल भले ही सरकारी तंत्र से नाराज हो पर नर्मदा के खनन पर रोक लगाने और कलेक्टर के तबादले पर उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने प्रभारी मंत्री लाल सिंह आर्य के सामने मुझे अंदर करने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि सीएम नर्मदा से अवैध रेत उत्खनन रोकने के लिए बेहद गंभीर है पर कुछ अफसर उनकी भावनाओं को पलीता लगा रहे हैं।

कलेक्टर हुए जिलाबदर, अब SP की बारी है: सुदीप पटेल
आपराधिक मामलों के चलते हरदा कलेक्टर द्वारा जिलाबदर किए गए पूर्व मंत्री कमल पटेल के पुत्र सुदीप पटेल ने कलेक्टर श्रीकांत बनोठ के तबादले के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि मुझे जिलाबदर करने वाले कलेक्टर खुद जिलाबदर हो चुके हैं अब एसपी की बारी है। उन्होंने कलेक्टर और पुलिस पर करप्ट होने का भी आरोप लगाया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !