CHAMPIONS TROPHY: इस मैच में बने थे सबसे कम रन

Friday, May 19, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | चैंपियंस ट्रॉफी 2017 अब बिल्कुल नजदीक आ रही है और इसके चलते कई रिकॉर्ड सामने आ रहे है। चैंपियंस ट्रॉफी में वो मैच को बहुतों को याद होगा जो 13 सितम्बर 2004 को साउथैम्पटन में खेला गया ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) का मैच उस मैच में चैंपियंस ट्रॉफी के किसी मैच में सबसे कम रन बने थे।

2004 में खेले गए इस मैच में संयुक्त अरब अमीरात ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 ओवरों में मात्र 65 रन बनाए थे जिसमें सिर्फ एक खिलाड़ी ने दहाई का आँकड़ा छुआ था । मैच में यूएई के मसीहा ने सर्वाधिक 42 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली थी जिसमें 3 चौके भी लगाए थे। वो मैच ऑस्ट्रेलिया 1 विकेट खोकर 7.5 ओवर में ही जीत गया था।

चैंपियन्स ट्रॉफ़ी का इतिहास
आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफ़ी (ICC Champions Trophy), विश्व क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा आयोजित की जाने वाली एक द्विवार्षिक प्रतियोगिता है। इसे क्रिकेट के विश्व कप के बाद सबसे बड़ी प्रतियोगिता के रूप में देखा जाता है और कुछ लोग इसे मिनी विश्व कप भी कहते है। १९९८ से शुरु होकर अभी तक कुल 6 बार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसे, समयवार क्रम में, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, भारत तथा श्रीलंका (अनिर्णीत), वेस्ट इंडीज़ तथा ऑस्ट्रेलिया ने जीता है। चैम्पियंस ट्रॉफ़ी को छोटा विश्वकप भी कहा जाता है। १९९८ में आईसीसी ने नॉक आउट टूर्नामेंट रखा था जिसे २००९ से आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफ़ी नाम दिया। २०१३ में इंग्लैण्ड और वेल्स आयोजित शृंखला इस कड़ी की अंतिम प्रतियोगिता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah