UPSC: अब प्राइवेट नौकरियां भी दिलाएगी

नई दिल्ली। देश में सिविल सर्विसेज में जाने का सपना हर छात्र देखता है। उसके लिए कड़ी मेहनत भी करता है। लेकिन कठिन परीक्षा और सीटें कम होने की वजह से बहुत से कम लोगों का यह सपना पूरा होता है। वहीं बार-बार एग्जाम में असफल होने के बाद छात्र निराश हो जाते हैं। ऐसे ही लोगों के लिए यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन यानी यूपीएससी एक अनोखी पहल करने जा रहा है।

इसके मुताबिक है, अब यूपीएससी में अगर कोई छात्र बार बार एग्जाम देने के बाद भी निकाल नहीं पा रहा है तो परीक्षा में आये अंकों के आधार पर पर उसे प्राइवेट नौकरी मिलेगी। जानकारी के मुताबिक,  केंद्रीय कार्मिक विभाग एक ऐसा पोर्टल तैयार कर रहा है, जिसमें UPSC समेत सभी केंद्रीय सार्वजनिक भर्ती अभिकरण में शामिल होने वाले छात्रों का पूरा ब्योरा रहेगा।

इस पोर्टल में उनकी सभी जानकारियां, परीक्षाओं में आये अंक फिर इसी पोर्टल के जरिये निजी कंपनियां छात्रों से संपर्क करेंगी और अपने यहाँ नौकरी का ऑफर देंगी। अब तक UPSC के माध्यम से केवल भारत की उच्चस्तरीय सेवाओं के लिए अधिकारियों का चयन होता था। आईएएस, आईपीएस बनने का सपना लिए अभ्यर्थी UPSC की तैयारी करते थे। इस नई पहल का ऐसे अभ्यर्थियों को काफी लाभ हो सकता है। एक परीक्षा के बदले कई तरह के जॉब आॅफर उन्हे मिल जाएंगे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !