IPL10 : हैदराबाद ने लॉयन्स को 9 विकेटों से हराया

राजू जांगिड़/हैदराबाद | आईपीएल 10 का छठा मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया इसमें पिछली बार की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लॉयन्स को बेहद आसानी से 9 विकेट से हरा दिया। गुजरात की ओर से रखे गए 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने कप्तान डेविड वॉर्नर की तूफानी फिफ्टी से 15.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया । डेविड वॉर्नर ने 45 गेंदों में नाबाद 76 रन (6 चौके, 4 छक्के) ठोके, जबकि हेनरिक्स 39 गेंदों में 52 रन (6 चौके) बनाकर नाबाद रहे ,वॉर्नर ने 31 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। 

गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 135 रन बनाए थे, जबकि हैदराबाद ने एक विकेट पर 140 रन बना लिए । गेंदबाजी में हैदराबाद के स्टार अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए ,उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी दो विकेट झटके राशिद को मैन ऑफ द मैच दिया गया ।

हैदराबाद की ओर से शिखर धवन और कप्तान डेविड वॉर्नर के बीच पहले विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी हुई । धवन 9 रन पर प्रवीण कुमार का शिकार बने. इसके बाद गुजरात के गेंदबाज कोई भी सफलता हासिल नहीं कर सके ।

गुजरात की ओर से दिनेश कार्तिक ने 32 गेंदों में 30 रन बनाए, जबकि ड्वेन स्मिथ ने 27 गेंदों में 37 रन (4 चौके, 1 छक्का) ठोके, लेकिन टीम को बड़े स्कोर तक नहीं ले जा पाए । गुजरात को 35 रन पर पहला झटका लग गया था, जब ब्रेंडन मैक्कलम महज 5 रन पर लौट गए । उनको अफगानिस्तान के राशिद खान ने पगबाधा आउट किया जबकि दूसरा विकेट जेसन रॉय (31) का रहा , उन्हें भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर शिखर धवन ने खूबसूरती से लपका हालांकि कैच को लेकर संशय रहा, लेकिन थर्ड अंपायर ने लंबा समय लेते हुए अंत में रॉय को आउट करार दिया । इसके बाद कार्तिक और स्मिथ ने पांचवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े, लेकिन अन्य कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी ।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !