BANK का खजाना खाली, किसानों ने किया हाईवे जाम | BADAMALEHRA

बड़ामलहरा। समर्थन मूल्य पर बेचे गये गेंहू का भुगतान पाने के लिऐ किसान सड़कों पर उतर आए जिसके चलते आधा घन्टे तक नेशनल हाईवे पर जाम लगा रहा जो एसडीओ (पी) के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। इसके पूर्व बीते मंगलबार को भुगतान ना मिल पाने से बौखलाए किसानों द्वारा चक्काजाम का प्रयास किया था किन्तु उससे बैक प्रबधन ने सबक नही लिया जिससे किसानों को आज सोमवार को चक्काजाम कर बैंक प्रबधन पर गम्भीर आरोप लगाये।

जानकारी के अनुसार आज सुबह से जिला सहकारी केन्दीय बैक से समर्थन मूल्य पर बेचे गये गेहू का भुगतान लेने के लिऐ किसान जमा हो गये किन्तु जब तकरीबन साढ़े ग्यारह बजे बैक प्रबधन ने यह कहकर कि आज बैक मे पैसा ना होने की वजह से भुगतान नही मिल पायेगा जिससे किसान बौखला गये। बैक के सामने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही एसडीओ (पी) श्री पी.के.सारस्वत पुलिस अमले के साथ मौके पर पहुचे एवं किसानों को समझाईश देने के साथ ही बैक मुख्यालय छतरपुर महाप्रबधक बाई.के.सिह से बात की जिस पर उनके द्वारा यह आश्वासन दिया गया कि दो तीन घन्टो मे रकम की व्यवस्था कर भिजवा रहा हूं तथा प्रतिदिन भुगतान होगा तब कही चक्काजाम खुला। 

बैक प्रंबधन ने शर्तो का नही किया पालन
बीते मंगलवार को भुगतान ना मिल पाने परेशान अन्नदाताओं ने बैक के सामने चक्काजाम का प्रयास किया था। उस समय एसडीएम दिव्या अवस्थी ने समस्या के समाधान हेतु बैक शाखा प्रबंधक आर.डी.साहू एवं किसानोें के बीच समझौता हुआ था कि प्रतिदिन भुगतान किया जायेगा एवं समितियों के दिन भुगतान हेतु निश्चित किये गये थे किन्तु बैंक प्रबधन इन शर्तो पर खरा नही उतरा बल्कि दबंगो एवं प्रभावशाली लोगो को भुगतान कर दिया गया। किसान से यह कह दिया कि बैक मे रकम नही है। जिससे उन्हे निराश होकर वापस जाना पढ़ा साथ ही जो दिन निर्धारित किये गये थे उस पर भी खरे नही उतरे जिससे यह स्थिति निर्मित हुई। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !